हरियाणा

हरियाणा में पूर्व DSP को एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया गिरफ्तार,जानिए पूरा क्या है मामला!

एंटी करप्शन ब्यूरो हरियाणा द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी अभियान के तहत पुलिस उपाधीक्षक रैंक के एक पूर्व एचपीएस अधिकारी फूल सिंह को भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Also Read : रेवाड़ी में आगजनी की दो घटनाएं सामने आई

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि फूल सिंह स्टेट विजिलेंस ब्यूरो में काम कर चुके हैं, जिसका नाम बदलकर अब एंटी करप्शन ब्यूरो कर दिया गया है। विजिलेंस मामले की जांच के दौरान घोर अनियमितताओं और आपराधिक कदाचार के आरोपों पर पुलिस अधिकारी के खिलाफ विजिलेंस जांच दर्ज की गई थी। विस्तृत जांच के बाद आरोप सही पाए गए। इसके पश्चात, आरोपी और उसके साथियों के खिलाफ पुलिस स्टेशन, एंटी करप्शन ब्यूरो, हिसार में भारतीय दंड संहिता की धारा 166, 199, 200, 204 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 13 (1) (डी) के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। आरोपों की गंभीरता को देखते हुए एसीबी के अधिकारियों की एक विशेष जांच टीम गठित की गई और मामले की जांच उसे सौंपी गई।

 

यह भी पढ़ें ...  पैरोल खत्म होने के बाद राम रहीम के डेरे से लौटने लगे सेवादार ,प्रेमियों को रात में प्रसाद देकर घर भेजा

एसआईटी ने जांच के दौरान सभी प्रासंगिक साक्ष्य एकत्र करने के बाद आरोपी पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर हिसार न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 

एसीबी के प्रवक्ता ने ईमानदारी और व्यावसायिकता के उच्चतम मानकों के प्रति ब्यूरो की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए बताया कि मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी की जाएगी और मुकदमे की कार्यवाही जल्द शुरू करने के लिए आरोपियों के खिलाफ विशेष न्यायाधीश की अदालत में शीघ्र आरोप पत्र दायर किया जाएगा।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button