हरियाणा

हरियाणा कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची दिल्ली में अटकी:

हरियाणा कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची अब दिल्ली में अटक गई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बिहार के चुनावी दौरे पर हैं. अभी तक वे दिल्ली नहीं लौट पाए हैं. इसके चलते सलमान खुर्शीद की अध्यक्षता में बनी उच्च स्तरीय समिति अपनी रिपोर्ट खड़गे को नहीं सौंप सकी.

रिपोर्ट में उन सीटों पर राय बनाई गई है, जिन पर हरियाणा कांग्रेस के नेताओं के साथ सहमति नहीं बन पाई थी. हालांकि अभी भी दो सीटें ऐसी हैं जिन पर कमेटी ने दो-दो नाम दिए हैं. इनमें गुरुग्राम और भिवानी-महेंद्रगढ़ सीटें शामिल हैं.

फिल्म अभिनेता राज बब्बर और लालू यादव के करीबी अजय यादव को गुरुग्राम से कैप्टन बनाया गया है. इसके साथ ही श्रुति चौधरी और भिवानी-महेंद्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. कमेटी ने सोनीपत सीट के लिए 2 नाम भी दिए हैं.
ये हैं कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार
कांग्रेस की उच्च स्तरीय समिति द्वारा एआईसीसी अध्यक्ष को सौंपी जाने वाली संभावित नामों की सूची वायरल हो रही है. इस वायरल लिस्ट में रोहतक से राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा, अंबाला से विधायक वरुण मुलाना, सिरसा से कुमारी शैलजा, हिसार से पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह, करनाल से वरिंदर राठौड़, सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी या कुलदीप शर्मा, फरीदाबाद से महिंदर प्रताप सिंह शामिल हैं। । शामिल हैं इनमें गुरूग्राम-भिवानी-महेंद्रगढ़ से राज बब्बर या कैप्टन अजय यादव और भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव दान सिंह या श्रुति चौधरी का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें ...  सीएम मनोहर ने गांव अभिमन्युपुर में साइकिलिंग खेल नर्सरी खोलने की दी स्वीकृति

इसके साथ ही हरियाणा से सतपाल ब्रह्मचारी और कुलदीप शर्मा नाम के ब्राह्मण चेहरे भी सोनीपत लोकसभा सीट से दावेदारी कर रहे हैं.

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button