राजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले कांग्रेस ने BJP को घेरा-भाजपा नेताओं के साथ यही समस्या, वे मोहब्बत का मतलब ही नहीं समझते’

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की पहली बैठक होने जा रही है। इसकी अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कई नेता वहां पहुंच चुके हैं। बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति और उससे जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ये पहली बार है कि मैं अध्यक्ष बनने के बाद हम कार्यसमिति (CWC) की बैठक कर रहा हूं। हमारी पार्टी के संगठन बारे में इसमें ज्यादा बात होगी। आने वाले चुनाव को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी। गठबंधन के बारे में बाद में जब हम गठबंधन के साथियों के साथ बैठेंगे तब चीजें तय हो जाएंगी।

 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर साधा निशाना
इससे पहले कांग्रेस नेताओं ने भाजपा और केंद्रीय मंत्रियों के बयानों को आड़े हाथों लिया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के ‘मोहब्बत की दुकान’ से जुड़े बयान पर कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने कहा कि भाजपा के साथ यही समस्या है जो मोहब्बत का मतलब ही नहीं समझते हैं। मोहब्बत का मतलब सम्मान और प्यार होता है। कांग्रेस और INDIA गठबंधन सभी धर्मों, सभी जातियों, सभी समुदायों, समाज के सभी वर्गों का सम्मान करता है। अनुराग ठाकुर को राष्ट्रवाद या मोहब्बत पर भाषण नहीं देना चाहिए।

 

यह भी पढ़ें ...  अमेरिकी सीनेट का चुनाव लड़ेंगे भारतीय मूल के आरओ खन्ना, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की अटकलें शुरू

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक मायने रखती है: सुक्खू
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि तेलंगाना में हमारी सरकार नहीं है। यह बैठक मायने रखती है कि तेलंगाना हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण राज्य है, तेलंगाना को बनाने में कांग्रेस की भूमिका रही है। प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा हिमाचल प्रदेश को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र को लिखे जाने पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रियंका गांधी ने पत्र लिखा है। उन्होंने 3 दिन हिमाचल प्रदेश का दौरा भी किया, हालातों का जायजा लिया और फिर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा।

 

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने तेलंगाना में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक को लेकर कहा, “यह हमारी पुरानी ज़मीन है, इस ज़मीन से कांग्रेस को हमेशा शक्ति मिली है। आज हम वहां वापस पहुंचे हैं और उसे नमस्कार करतें हैं। बैठक के बाद निष्कर्ष सामने आएगा।”

यह भी पढ़ें ...  क्रिकेट विश्वकप में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रशसंक कर रहे मंदिरों में प्रार्थना

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले पर कहा, “जो हुआ है वह कष्ट की बात है, जिन लोगों की जान गई है उनके प्रति हम जितनी संवेदना व्यक्त करें वह कम है। इस समय राजनीतिक व्यवस्थाओं पर टिप्पणी करना सही नहीं है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ग्लोबल रेटिंग को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, “जब खुद ही लिखना है कि नंबर कितने मिले हैं तो नंबर थोड़ा ज़्यादा लिख लेना चाहिए था।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button