राष्ट्रीय

दिल्ली ट्रिपल मर्डर केस: सनसनीखेज सनसनीखेज खुलासा, ऑनलाइन मंगाया यह सामान

दिल्ली के विपिन गार्डन इलाके में हुए तिहरे हत्याकांड में अहम खुलासा हुआ है। आरोपी काफी पहले से वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। उसने ऑनलाइन चाकू मंगवाए थे। आर्थिक तंगी से परेशान एक कारोबारी ने 25 फरवरी की रात में अपनी पत्नी और दो मासूम बेटों की गला रेतकर हत्या कर दी थी। इसके बाद कारोबारी ने खुद के हाथों की नसें काटकर जान देने की कोशिश की थी।

दिल्ली के मोहन गार्डन के विपिन गार्डन इलाके में तिहरे हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी काफी दिनों से घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

आरोपी राजेश ने पत्नी सुनीता और बच्चों की हत्या करने के लिए तीन चाकू ऑनलाइन मंगाए थे। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि इसमें से एक चाकू का इस्तेमाल आरोपी ने हत्या करने के लिए किया था। साथ ही उसने वारदात के समय ग्लव्स का भी इस्तेमाल किया था।

सोमवार को अस्पताल में भर्ती आरोपी का ऑपरेशन हुआ है। उसने अपने हाथ की नस काट ली थी। दो-तीन दिन बाद उसे अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है। उसके बाद पुलिस उससे पूछताछ करेगी। पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद तीनों शव महिला के परिजनों को सौंप दिए हैं।

यह भी पढ़ें ...  RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले भारत में मुसलमानों को डरने की कोई ज़रूरत नहीं

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोरोना महामारी से पहले आरोपी एक कंपनी चला रहा था लेकिन कोरोना के दौरान उसके साथ काम करने वाले कंपनी छोड़कर चले गए, जिससे उसे काफी नुकसान हुआ। उसने कुछ लोगों को पैसे दिए थे, जिन्होंने वापस नहीं किए, जिससे वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।

ऐसे में उसने अपने परिवार के सदस्यों की हत्या कर खुदकुशी करने की साजिश रची। इसके बाद तीन चाकू ऑनलाइन मंगवाए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी से पूछताछ के बाद पूरी साजिश से पर्दा उठ पाएगा।पुलिस उसके अलावा उन लोगों से भी पूछताछ करेगी, जो उसकी कंपनी में काम कर चुके हैं।

आरोपी ने अपने सुसाइड नोट में कुछ लोगों पर उसे आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था, जिसमें से कुछ लोग उसकी कंपनी में काम करते थे। पुलिस आरोपी के दोस्त से भी पूछताछ करेगी, जिनके व्हाट्सएप ग्रुप पर आरोपी ने सुसाइड नोट भेजा था।

ससुराल वालों से पैसों की मांग करता था आरोपी

सुनीता के परिवार वालों ने आरोपी पर ससुराल वालों से पैसे मांगने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि आरोपी ने एक साल पहले अपने ससुर को प्रॉपर्टी पर लोन लेकर उसे पांच लाख देने को कहा था, लेकिन उसके ससुर ने ऐसा करने से मना कर दिया। बावजूद बीच में उसने ससुराल वालों से दो लाख रुपये ले लिए। जब ससुराल वाले उससे पैसे वापस करने के लिए कहते थे तो वह उनसे झगड़ा करता था।

यह भी पढ़ें ...  मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचे मुंबई ,कारोबारियों से पंजाब में निवेश को लेकर करेंगे बातचीत

सुनीता के भाई मनोज ने बताया कि आरोपी पैसे की मांग करने पर सुनीता के साथ झगड़ा करता था। सुनीता के परिवार वालों ने मामले की सही तरीके से जांच करने की मांग की है।

उनका कहना है कि आरोपी और उसके परिवार वालों के बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग होनी चाहिए। सुनीता के परिवार ने बताया कि सुनीता ने घटना से पहले फेसबुक पर अपने छोटे बेटे का फोटो अपलोड किया था, लेकिन घटना के बाद उसकी पोस्ट को डिलीट कर दिया गया है।

उन लोगों ने आरोप लगाया कि ऐसा कौन कर रहा है ,इसका भी पुलिस को जांच करनी चाहिए।आपको बता दें कि 25 फरवरी की रात में दिल्ली के मोहन गार्डन के विपिन गार्डन इलाके में आर्थिक तंगी से परेशान एक कारोबारी ने अपनी पत्नी और दो मासूम बेटों की गला रेतकर हत्या कर दी थी।

इसके बाद कारोबारी ने खुद के हाथों की नसें काटकर जान देने की कोशिश की थी।वारदात से पहले कारोबारी ने अपने स्कूली दोस्तों को व्हाट्सएप ग्रुप पर सुसाइड नोट भेजा था। पुलिस ने कारोबारी के खिलाफ हत्या और खुदकुशी का प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button