राजनीति

छत्तीसगढ़ के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को

छत्तीसगढ़ के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को Job Placement Camp : छत्तीसगढ़ के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए पांच जनवरी को राजधानी रायपुर के पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर में प्लेसमेंट कैम्प आयोजित होगा। जिला रोजगार कार्यालय में आयोजित इस कैम्प से 165 विभिन्न पदों पर बेरोजगार युवाओं की प्रतिष्ठित संस्थाओं में भर्ती हो सकेगी। यह कैम्प सुबह 11 बजे से शुरू होकर दोपहर 2 बजे तक चलेगा। इस कैम्प में महावीर शिक्षा प्रसार समिति द्वारा मैनेजर सहित व्याख्याताओं के पचींस पदों पर भर्ती होगी। इन पदों के लिए आर्टस, साइंस या कामर्स विषय में पोस्ट ग्रेजुएट और बी.एड पास अभ्यर्थी कैम्प में शामिल हो सकते है। चयनित उम्मीदवारों को 6 हजार रूपये से लेकर 15 हजार रूपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा।

इसी प्रकार जनाधार कौशल विकास समिति द्वारा 90 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। फील्ड एक्जीक्यूटिव, मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव, जिला नोडल ऑफिसर, जोनल ऑॅिफसर जैसे पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर नौकरी के लिए बारहवीं, ग्रेजुएट, डी.सी.ए. पी.जी. डी.सी.ए. पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। चयनित होने पर 8 हजार रूपये से लेकर 15 हजार रूपये तक वेतन दिया जाएगा। प्लेसमेंट कैम्प में गोयल बोरवेल्स संस्था द्वारा साइट इंजीनियर, सीनियर इंजीनियर और सुपरवाइजर के 50 पदों पर भी भर्ती होगी। ( Job Placement Camp)

सिविल इंजीनियरिंग में बी.ई, बी.टेक या डिप्लोमा धारक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते है। चयनित होने पर अनुभव अनुसार 8 हजार रूपये से लेकर 25 हजार रूपये प्रतिमाह तक वेतन दिया जा सकता है। प्लेसमेंट कैम्प से संबंधित जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर रायपुर में भी संपर्क किया जा सकता है। ( Job Placement Camp)

यह भी पढ़ें ...  सुक्खू ने ली सीएम पद की शपथ: हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के बारे में जानने लायक 5 बातें

संचालक लोक शिक्षण द्वारा स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी और हिन्दी माध्यम स्कूलों में प्रतिनियुक्ति पर शासकीय सेवकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के संबंध में सभी कलेक्टरों एवं पदेन अध्यक्ष स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन स्कूलों में पदस्थ विभागीय शासकीय सेवकों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए प्रस्ताव समिति के अनुमोदन के बाद सक्षम अनुशासनिक प्राधिकारी प्राचार्य संवर्ग के लिए सचिव स्कूल शिक्षा, व्याख्याता संवर्ग के लिए संचालक लोक शिक्षण संचालनालय, शिक्षक संवर्ग के लिए संभागीय संयुक्त संचालक स्कूल शिक्षा और सहायक शिक्षक संवर्ग के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को भेजे जा सकते हैं।

 


Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button