बिजनेस

जियो फाइनेंशियल(Jio Financial) सर्विसेज का स्टॉक 4% बढ़ा; मुनाफ़ा हुआ दोगुना!

रिलायंस (Reliance)समर्थित एनबीएफसी दिग्गज, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज(Jio Financial Services) ने लिस्टिंग के बाद अपनी पहली तिमाही आय दर्ज करने के बाद मंगलवार को लगातार प्रदर्शन किया। सितंबर 2023 तिमाही में, ब्याज और लाभांश आय में मजबूत वृद्धि के कारण कंपनी का शुद्ध लाभ दोगुना हो गया।

 

मंगलवार के शुरुआती कारोबार में, जियो फाइनेंशियल(Jio Financial) ने बीएसई(BSE) पर 233.50 रुपये के इंट्राडे हाई को छुआ, जो पिछले दिन से 3.85% अधिक है। इसके बाद, दिन में अब तक कंपनी का मार्केट कैप लगभग 5,500 करोड़ रुपये बढ़कर 1.48 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया है।

 

 

 

 

पिछले दिन जियो फाइनेंशियल (Jio Financial) के शेयर की कीमत 224.85 रुपये थी, जिसका मार्केट कैप करीब 1.43 लाख करोड़ रुपये था। समेकित आधार पर, Q2FY24 में, Jio फाइनेंशियल(Jio Financial) ने 668 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो Q1FY24 में 332 करोड़ रुपये के लाभ से दोगुना या 101.31% है। कुल आय 46.82% बढ़कर 608 करोड़ रुपये हो गई, जबकि Q1FY24 में यह 414 करोड़ रुपये थी। बीएंडके सिक्योरिटीज ने कहा कि निवेश से ब्याज और लाभांश आय जियो फाइनेंशियल(Jio Financial) की लाभप्रदता को बढ़ाती है। इसमें यह भी बताया गया है कि स्वस्थ परिचालन लाभ, सहयोगियों और जेवी से मुनाफे की बढ़ी हुई हिस्सेदारी और कम कर व्यय के कारण पीएटी वृद्धि तिमाही दर तिमाही में 2 गुना अधिक है।

यह भी पढ़ें ...  Tiger 3 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : फिल्म ने टाइगर 3 ने 2 दिन में 150 करोड़ का आंकड़ा किया पार

 

 

 

तिमाही के दौरान, Jio फाइनेंशियल(Jio Financial) की ब्याज आय Q2FY24 में 7.83% कम होकर 186 करोड़ रुपये रही, जबकि Q1FY24 में यह 202 करोड़ रुपये थी। समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी ने 217 करोड़ रुपये की लाभांश आय दर्ज की। इसके अलावा, इसका प्री-प्रोविजनिंग ऑपरेटिंग प्रॉफिट क्रमिक रूप से 48.93% बढ़कर Q2FY24 में 537 करोड़ रुपये हो गया, जबकि Q1FY24 में यह 360 करोड़ रुपये था। जियो फाइनेंशियल(Jio Financial) की कॉन्फ्रेंस के बाद B&K ने कहा कि कंपनी ग्राहकों की विविध वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए एक एकीकृत JFS ऐप विकसित कर रही है। हालाँकि, कंपनी का उधार व्यवसाय अभी तक शुरू नहीं हुआ है, उपभोक्ता ऋण और व्यक्तिगत ऋण पहले लॉन्च किए जाएंगे।

 

 

अपने निवेशकों की प्रस्तुति में, जियो फाइनेंशियल(Jio Financial) ने कहा कि वह डिजिटल-फर्स्ट दृष्टिकोण के साथ परिवर्तन और आधुनिकीकरण करके वित्तीय सेवाओं की पैठ बढ़ाएगी। इसके अलावा, यह विकास रणनीति को निधि देने, नियामक आवश्यकताओं को पूरा करने और आकस्मिकताओं के लिए बफर प्रदान करने के लिए एक मजबूत पूंजी आधार की उम्मीद करता है। इसके अलावा कंपनी ने कहा कि उसकी अनुभवी बोर्ड और प्रबंधन टीम कॉरपोरेट गवर्नेंस का उच्च मानक सुनिश्चित करेगी. अंत में, जेएफएस ने 1.42 अरब भारतीयों के लिए वित्तीय सेवाओं को लोकतांत्रिक बनाने की योजना बनाई है, जिससे उन्हें सरल, किफायती, अभिनव और सहज उत्पादों और सेवाओं तक पहुंच मिल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button