राज्यहरियाणा

मोनू मानेसर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, नूंह कोर्ट में किया गया था पेश, अब आगे क्या?

नूंह सीआईए टीम ने मोनू मानेसर को मानेसर से गिरफ्तार किया, जिसके बाद उन्हें नूंह कोर्ट में लाया गया। नूंह कोर्ट में लाने से पहले सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी किसी भी व्यक्ति को बिना तलाशी के कोर्ट में अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था। जैसे ही पुलिस की गाड़ियों का काफिले आता है तो सुरक्षा और बढ़ा दी गई. मोनू मानेसर को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में लाया गया।

 

इसके बाद मोनू मानेसर को कोर्ट में पेश किया गया। अमित वर्मा की कोर्ट में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भोंडसी के लिए भेज दिया गया। मोनू मानेसर के वकील सोमदत्त शर्मा का कहना है कि आज मोनू मानेसर को कोर्ट में पेश किया गया है, जिसमें पुलिस द्वारा उन्हें 26 जुलाई 2023 का हवाला देते हुए गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि में बाद में जो हिंसा हुई थी वह 31 जुलाई 2023 को हुई थी। मोनू मानेसर के वकील का कहना है कि 31 जुलाई की घटना में मोनू मानेसर का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि जो मोनू मानेसर के खिलाफ स्टेटमेंट दर्ज किया गया है वह गलत तथ्यों के आधार पर किया गया है।

यह भी पढ़ें ...  सरपंचों का "गांव देहात बचाओ आंदोलन" के तहत आज सरपंच करेंगे पंचकूला से चंडीगढ़ कूच।

उन्होंने कहा कि जो धराई लगाई गई हैं वह धाराएं 153 ,153 ए 295,506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इन्हें आज 14 दिन की न्याय हिरासत के लिए भेज दिया गया है। 26 सितंबर 2023 को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं वकील ने कहा कि राजस्थान डीजीपी ने जुनैद नासिर मामले में मोनू मानेसर को निर्दोष साबित कर दिया था। अब राजनीतिक षडयंत्रों के कारण मोनू-मानेसर को लपेटा जा रहा है, जो भी कानूनी प्रक्रिया होगी उसके तहत आगे की लड़ाई लड़ी जाएगी।

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button