राष्ट्रीय

MP के उज्जैन जिले में महाकाल सेना का प्रसाद काउंटर पर अधिक राशि वसूलने का आरोप

MP के उज्जैन जिले में श्री महाका लेश्वर मंदिर परिसर में स्थित लड्डू प्रसाद काउंटर से प्रसाद लेने वाले श्रद्धालुओं से खुल्ले पैसे नही होने के नाम पर कर्मचारी द्वारा अधिक राशि वसूलने का आरोप लगाते हुए महाकाल सेना ने प्रशासक को ज्ञापन सौंपा है। प्रशासक से कार्रवाई की मांग की है। साथ ही महाकाल सेना ने प्रशासक को प्रसाद उपलब्ध नहीं करवाने में नाकाम प्रभारी पर कार्रवाई करने की मांग भी की है।

महाकाल सेना के प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश शर्मा ने श्री महाकालेश्वर मंदिर समिति के प्रशासक संदीप सोनी को ज्ञापन सौंप कर कहा है कि मंगलवार शाम को शाम 5 नंबर प्रसाद काउंटर पर एक सामाजिक कार्यकर्ता से खुल्ले पैसे नही होने का हवाला देकर 10 रुपए अधिक लिए गए।

जिसकी शिकायत प्रशासक सोनी को मोबाईल पर की गई है। दिनभर में ऐसी ठगी कितने भक्तों के साथ की जाती होगी यह जांच का विषय है। शर्मा ने कहा कि प्रसाद यूनिट के दो कर्मचारी प्रसाद काउंटर के कर्मचारी को कम प्रसाद बेचने का दबाव बनाते है। जिससे प्रसाद काउंटर पर विवाद होते है।

जितना प्रसाद भक्त लेना चाहता है उसे नही दिया जाता है। जिससे मंदिर समिति को लाखों रूपए के राजस्व की हानि एवं प्रसाद युनिट की नाकामी लगती है। काउंटर कर्मचारी, प्रभारी और सप्लायर इन तीनो की मिली भगत से भक्तों से खुल्ले पैसे नही होने का बोलकर बाकी बचे रुपए नहीं दिए जाते है और अपने पास रख लिए जाते है।

प्रभारी पर गंभीर आरोप

शर्मा ने आरोप लगाया कि प्रसाद यूनिट के प्रभारी को महाकाल वेद विद्यालय का प्रभारी निदेशक भी नियुक्त कर रखा है और इनकी नियुक्ति मंदिर समिति में केवल एक सामान्य कर्मचारी के रूप में हुई लेकिन इनका वेतन 55 हजार रूपए है। साथ ही 60 लीटर डीजल भत्ता भी प्राप्त किया जा रहा है।

जबकि इनके साथ नियुक्त कर्मचारी का वेतन आज तक 20 हजार भी नहीं है। इसकी भी जांच होनी चाहिए। शर्मा ने प्रशासक सोनी से कहा कि इसके पहले भी लिखित शिकायत की गई थी जिस पर आज तक कार्रवाई नही की गई। स्मरण पत्र के माध्यम से मांग की है कि इन बिंदूओं पर शीघ्र ही जांच कर कार्रवाई करे।

Sanjay Kumar Tiwari

Sanjay Kumar Tiwari बलिया जिला/उत्तर प्रदेश

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button