आज की ख़बरराष्ट्रीय

PM मोदी के चुनाव लड़ने पर 6 साल का बैन नहीं

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 6 साल के लिए चुनावी बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की। मामले को सुनते हुए हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी। सुनवाई कर रहे जस्टिस सचिन दत्ता ने कहा कि, याचिकाकर्ता का मानना है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिन्दू देवी-देवताओं और धार्मिक स्थलों के नाम पर बीजेपी के लिए वोट मांगे और यह नियमों का उल्लंघन है।

जस्टिस दत्ता ने कहा कि, इस अदालत के लिए चुनाव आयोग को किसी भी शिकायत पर विशेष दृष्टिकोण अपनाने का निर्देश देना स्वीकार्य नहीं है। हालांकि, कोर्ट ने चुनाव आयोग की दलील को दर्ज किया है। आयोग द्वारा इस मामले में कानून के मुताबिक फैसला किया जाएगा और एक आदेश पारित किया जाएगा। इसलिए विभिन्न कारणों से यह याचिका पूरी तरह गलत है और यह याचिका खारिज की जाती है।

पीएम मोदी के खिलाफ किसने दाखिल की याचिका?

दरअसल, एडवोकेट आनंद एस.जोंधले द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिक दाखिल की गई थी। याचिका में कहा गया था कि, पीएम मोदी लगातार हिंदू देवी-देवताओं और धार्मिक स्थलों के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

यह भी पढ़ें ...  CMभगवंत मान ने संगरूर से उम्मीदवार मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार

जोंधले ने बताया था कि, इस बारे में उन्होने चुनाव आयोग से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद उन्होने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की और हाईकोर्ट से मांग की कि, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत पीएम मोदी को चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराया जाये और उन पर 6 साल चुनावी बैन लगाने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश दिया जाये।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button