हरियाणा

इंद्री के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दो दिवसीय साइंस एग्जीबिशन का आयोजन

इंद्री (मैनपाल कश्यप)। इंद्री के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दो दिवसीय खंड स्तरीय साइंस की प्रदर्शनी लगाई गई जिसमें ब्लॉक के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कई प्रकार के मॉडल तैयार कर इस प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल की प्रिंसिपल वंदना रही वही पर विशेष रूप से एबीआरसी शैलजा एवं युगल किशोर की मुख्य भूमिका रही।

इंद्री के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय
इस अवसर पर एबीआरसी शैलजा ने बताया कि आज स्कूल में दो दिवसीय साइंस की प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया है। आज के इस कार्यक्रम में 9वी कक्षा से लेकर के 12वीं कक्षा तक के बच्चों ने हिस्सा लिया। कल की इस प्रदर्शनी में छठी कक्षा से लेकर के आठवीं कक्षा के बच्चे साइंस से संबंधित मॉडल तैयार करके लेकर के आएंगे। इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य यह है कि बच्चों को मोटिवेट करना साइंस की तरफ बच्चों का अधिक से अधिक रुझान बड़े इसके प्रयास रहते हैं जो बच्चे इस प्रदर्शनी में प्रथम द्वितीय व तृतीय आयेगे वह जिला स्तर की प्रदर्शनी में हिस्सा लेंगे।

इंद्री के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय

आज के इन मॉडल में विशेष रूप से पर्यावरण यातायात व हमारे स्वास्थ्य पर किन चीजों का प्रभाव पड़ता है उन चीजों को अधिक प्रदर्शित किया गया। स्कूल में इस प्रकार के आयोजन समय पर करवाए जाते हैं ताकि बच्चे जागरुक हो और उनका मानसिक व बौद्धिक विकास भी हो सके इसके प्रयास भी स्कूल की तरफ से किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें ...  नूंह में ब्रजमंडल यात्रा पर बोले मुख्यमंत्री मनोहर- नहीं दी गई अनुमति, मंदिरों में सिर्फ जलाभिषेक की इजाजत
हमारे Whatsapp Channel से जुड़ने के लिए क्लिक करें हमारे facebook Page पर जुड़ने के लिए क्लिक करें

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button