मनोरंजनराष्ट्रीय

कौन हैं भारत की मिसेज वर्ल्ड 2022 की विजेता सरगम ​​कौशल?

भारत की सरगम ​​कौशल ने 63 अन्य प्रतियोगियों को हराकर प्रतिष्ठित मिसेज वर्ल्ड खिताब जीतने वाली केवल दूसरी भारतीय महिला बन गई हैं। लास वेगास में एक ग्लैमरस इवेंट में ताज पहनने के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर की सुंदरी ने पोस्ट किया, “लंबा इंतजार खत्म हुआ, 21 साल बाद हमें ताज वापस मिला है।”

भारतीय अभिनेत्री और मॉडल अदिति गोवित्रिकर ने पहली बार 2001 में प्रतियोगिता जीती थी। वैश्विक प्रतियोगिता, जो “विवाहित महिलाओं की विशिष्टता का जश्न मनाती है”, 1984 से आयोजित की जा रही है।

https://www.instagram.com/reel/CmTI52fIO4z/

 

 

मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट में जज के तौर पर काम कर चुकीं गोवित्रीकर ने भी कौशल को उनकी जीत पर बधाई दी। गोवित्रिकर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, “बहुत खुश हूं कि क्राउन आखिरकार वापस आ गया है और मैं इस यात्रा का हिस्सा हूं।”

एक पूर्व शिक्षिका, कौशल, 32, मूल रूप से जम्मू और कश्मीर की रहने वाली हैं, लेकिन अपने पति आदित्य मनोहर शर्मा के साथ मुंबई में रहती हैं, जो एक भारतीय नौसेना अधिकारी हैं। इस जोड़े ने 2018 में शादी करने से पहले 2015 में डेटिंग शुरू की थी और शादी के बाद ही कौशल ने मॉडलिंग की खोज की थी।

उन्होंने जून में मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया, जहां उन्होंने खिताब के लिए 50 अन्य उम्मीदों को हराया, जिससे उन्हें मिसेज वर्ल्ड 2022 पेजेंट में स्थान मिला।

मिसेज इंडिया जीतने के बाद, कौशल ने अपने पति को धन्यवाद दिया, उन्हें “इस क्षण को संभव बनाने वाले व्यक्ति” के रूप में श्रेय दिया।

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री के खिलाफ विवादित टिप्पणी पर...

“आपने न केवल मुझे पंख दिए हैं, बल्कि उनके नीचे हवा भी रहे हैं। आपने इस छोटे शहर की लड़की को बदल दिया और उसे एक स्टार बना दिया। आप मुझे वह सब कुछ हासिल करने का विश्वास दिलाते हैं जो उपलब्ध है। आपने हमेशा मुझे अपने सपनों को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित किया है और एक वॉलफ्लॉवर की तरह, आप बस देखें – मुझे चमकते हुए देखें, ”उसने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया।

“मुझे बच्चे पैदा करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ इसलिए कि समय समाप्त हो रहा है क्योंकि आप समझते हैं कि मेरे पास एक दृष्टि है जिसके लिए समय और ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। आप मेरा समर्थन करते हैं और मुझे एक बेहतर इंसान बनाते हैं, और इसके लिए मैं आभारी हूं। आपसे बेहतर इसे कोई और नहीं कर सकता था। यह ताज मेरा हो सकता है, लेकिन आप मेरे राजा हैं।

कौशल ने यह भी कहा कि उनकी मुख्य प्रेरणाओं में से एक उनके पिता थे।

“मुख्य मकसद, इन सबका कारण, यह आदमी है – मेरे पिता। चूंकि मैं एक छोटी लड़की थी, उसने हमेशा मुझसे कहा, ‘तुम अलग हो, मैं इसे तुम्हारी आंखों में देखता हूं। आप जीवन में बड़ी चीजों के लिए बने हैं। चीजें जो लोग हासिल करना चाहते हैं, लेकिन करने की हिम्मत नहीं रखते। आपके दिल में वह साहस है और एक छोटी लड़की के रूप में भी आपके पेट में आग है’, उसने लिखा।

यह भी पढ़ें ...  अनुराग ठाकुर ने साउथ एक्टर चिरंजीवी और नागार्जुन से की मुलाकात, सिनेमा पर की गहन चर्चा

लास वेगास में मिसेज वर्ल्ड पेजेंट में, कौशल ने सुनिश्चित किया कि वह अपने देश के साथ-साथ अपने जन्मस्थान जम्मू और कश्मीर की सुंदरता का प्रतिनिधित्व करे। लेबल वज़ीर सी द्वारा एक पारंपरिक कश्मीरी पोशाक पहने हुए, कौशल का लुक एक आकर्षक सफेद घूंघट द्वारा पूरा किया गया था, जिसके पीछे “लेट पीस प्रीवेल” शब्द कशीदाकारी था, जो उनके जन्मस्थान के अशांत इतिहास और वर्तमान राजनीतिक माहौल की ओर इशारा करता था।

अपनी राष्ट्रीय पोशाक के लिए, जिसने सबसे आकर्षक पोशाक के लिए पुरस्कार जीता, कौशल ने इंडोनेशियाई कलाकार और डिजाइनर एगी जैस्मीन द्वारा भारत के राष्ट्रीय पक्षी मोर से प्रेरित एक चमकदार पोशाक पहनी थी।

“मोर देश की सुंदरता और उत्साह का प्रतीक है। मोर हर भारतीय महिला के पास रॉयल्टी, ताकत और लालित्य का संयोजन भी है, “कौशल के पोशाक के विवरण को पढ़ता है।

और अंतिम इवनिंग गाउन राउंड के लिए, जिसमें वह मिसेज वर्ल्ड 2022 का ताज हासिल करने वाली थीं, कौशल ने भावना राव द्वारा डिज़ाइन की गई एक अलंकृत गुलाबी स्लिट ड्रेस चुनी।

ताज हासिल करने के बाद ब्यूटी क्वीन ने कहा “मैं बहुत उत्साहित हूं। लव यू इंडिया, लव यू द वर्ल्ड

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button