राष्ट्रीय

इंडियन एयरफोर्स ने जारी की अग्निवीर वायु

इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीर वायु भर्ती परीक्षा फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अहम सूचना है। IAF ने Agniveer Vayu 01/2023 परीक्षा के लिए एग्जाम डेट और शहर की सूचना रिलीज कर दी है। यह डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर रिलीज की गई है।

अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे पोर्टल पर जाकर एग्जाम डिटेल्स और सिटी की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी परीक्षा तिथि और एग्जाम के लिए शहर की जांच कर सकते हैं।

IAF Agniveer Vayu 2023: इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीर वायु भर्ती परीक्षा तिथि की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- agnipathvayu.cdac.in पर जाना होगा। इसके बाद 01/2023 परीक्षा शहर और तारीख के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अपने क्रेंडिशयल्स जैसे ईमेल आईडी, पासवर्ड और सिक्योरिटी कैप्शन दर्ज करें।अब परीक्षा शहर और तिथि देखें और उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें ...  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया लाइव स्कोर, दूसरा वनडे: सूर्यकुमार यादव ने 50 रन बनाए

कब रिलीज होंगे एडमिट कार्ड

इंडियन एयरफोर्स अग्निवीरवायु परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा की तारीख से 24 से 48 घंटे पहले आधिकारिक वेबसइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवार पोर्टल पर लॉगिन करके डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उसमे दिए गए दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें और उसके बाद ही एग्जाम सेंटर पहुंचे। नियमों की अनदेखी करने वाले अभ्यर्थियों को सेंटर पर एंट्री मिलना मुश्किल हो जाएगी।

ये मांगी गई योगयता

अग्निवीरवायु के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भारतीय नागरिक होने चाहिए। उम्मीदवारों की उम्र साढ़े 17 से 21 साल के बीच होनी चाहिए। इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button