अंतर्राष्ट्रीय

क्या किम की 10 साल की बेटी उत्तर कोरिया की अगली तानाशाह होगी?

उत्तर कोरिया के तानाशाह क्या किम जोंग उन की 10 साल की बेटी किम जू ऐ हाल ही में सार्वजनिक रूप से नजर आई थी। बेटी को उसके पिता के उत्तराधिकारी के रूप में तैयार किया जा रहा है या नहीं इसकी अटकलें शुरू हो गई हैं। हालांकि, दक्षिण कोरिया ने बुधवार को कहा कि अभी यह तय करना जल्दबाजी होगी।

सैन्य परेड में दिखाई दी तानाशाह की बेटी

बता दें कि किम की बेटी हाल ही में प्योंगयांग में एक विशाल सैन्य परेड में दिखाई दी थी और जल्द ही जारी होने वाले डाक टिकटों में भी दिखाई देगी। दोनों मौकों पर वह अपने तानाशाह पिता के साथ मौजूद थी

किम जोंग उन की कम उम्र का दिया हवाला

सियोल में एक संसदीय समिति की बैठक के दौरान उत्तर कोरिया पर दक्षिण कोरिया के शीर्ष अधिकारी, एकीकरण मंत्री क्वोन यंगसे ने इस धारणा पर सवाल उठाया कि वह उत्तर की अगली नेता के रूप में तैयार की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें ...  पंजाब द्वारा इंग्लैंड को लीची निर्यात अधिक प्रफुलिल्त करने हेतु नए अवसरों की तलाश

क्वोन ने किम जोंग उन की अपेक्षाकृत कम उम्र का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि किम पिछले महीने 39 साल के हो गए हैं। उत्तर कोरिया में पुरुष-प्रधान सत्ता है।

बेटी को ही आधिकारिक रूप से बताया गया है संतान

दक्षिण कोरियाई मीडिया का अनुमान है कि किम जोंग उन का एक बेटा भी है, जो किम जू ऐ से बड़ा है। तीसरा बच्चा, संभवतः एक बेटी है। मगर, क्वोन ने कहा कि केवल किम जू ऐ को ही उनके पिता की आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई संतान बताया गया है।

उत्तर कोरिया ने नवंबर में किम जू ऐ के बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि उसने अपने पिता के साथ एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण देखा। वह तब से चार अन्य मौकों पर सार्वजनिक रूप से दिख चुकी हैं, जिसमें पिछले सप्ताह की सैन्य परेड भी शामिल है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button