राजनीति

दिल्ली में छाया घना कोहरा, दिल्ली से 10 उड़ानें रद्द

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज बुधवार सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से दृश्यता काफी कम हुई है। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विजिबिलिटी कम होने के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) से प्रस्थान करने वाली 10 उड़ानें घने कोहरे के कारण विलंबित थीं।

भीषण कोहरे से प्रभावित उड़ान मार्गों में दिल्ली-शिमला, दिल्ली-काठमांडू, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-जैसलमेर, दिल्ली-बरेली, दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-वाराणसी, दिल्ली-श्रीनगर, दिल्ली-जयपुर और दिल्ली-गुवाहाटी शामिल हैं। हवाई अड्डे के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

सफदरजंग में सुबह करीब 6 बजकर 10 मिनट पर न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, पालम में सुबह छह बजकर 10 मिनट पर दृश्यता 100 मीटर दर्ज की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, उत्तर पश्चिमी राजस्थान, जम्मू संभाग, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा देखा गया।

मौसम के बिगड़े मिजाज से जनजीवन प्रभावित है। उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का असर जम्मू-कश्मीर में दिख रहा है। जम्मू संभाग के मैदानी इलाकों में घने कोहरे और बादलों के कारण मंगलवार को जम्मू एयरपोर्ट पर आने वाली छह उड़ानें रद्द करनी पड़ी। दिल्ली से जम्मू आ रही एक उड़ान को हवाई मार्ग से ही वापस भेजा गया। जम्मू एयरपोर्ट पर दिल्ली से आने वाली दो श्रीनगर से तीन और लद्दाख से एक उड़ान रद्द हुई है।

कोहरे के कारण रेल सेवा लगातार प्रभावित है। प्रतिदिन कई ट्रेनें निर्धारित समय से घंटों की देरी से पहुंच रही हैं। मैदानी इलाकों में कोहरे से कम दृश्यता के कारण सड़कों पर वाहन रेंगते हुए गुजर रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार बुधवार से अगले 48 घंटों के लिए पश्चिमी विक्षोभ के सक्त्रिस्य होने के कारण जम्मू और कश्मीर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। इसमें कुछ स्थानों पर मौसम ज्यादा खराब हो सकता है।

Sapna

Sapna Yadav News Writer Daily Base News Post Agency Call - 9411668535, 8299060547, 8745005122 SRN Info Soft Technology www.srninfosoft.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button