आज की ख़बर

रियासी बस आतंकी हमला: मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

रियासी में बस पर हुए आतंकी हमले को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी. प्रवक्ता ने बताया कि सिन्हा ने घायलों को 50 हजार रुपये की मुआवजा राशि देने की भी घोषणा की. रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों की एक बस पर गोलीबारी की, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए।

गौरतलब है कि बस शिव खोरी मनार से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तरयाठ गांव के पास उस पर हमला हुआ और 53 सीटर बस फायरिंग के बाद गहरी खाई में जा गिरी. प्रवक्ता ने कहा कि प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार अपराधियों को पकड़ने की कोशिशें जारी हैं.

सुरक्षा बलों की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. जम्मू-कश्मीर एफएसएल टीम ने वहां पहुंचकर जांच की. ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है.

यह भी पढ़ें ...  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने सदैव हिमाचल को प्राथमिकता देते हुए इसे अपना दूसरा घर माना
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button