पंजाब

अवैध शराब की आपूर्ति रोकने के लिए की जा रही है कड़ी निगरानी:जसप्रीत सिंह

 

बठिंडा, 5 अप्रैल: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जिले में शराब से संबंधित उद्योगों, इथेनॉल इकाइयों के अलावा पड़ोसी राज्यों से अवैध शराब की आपूर्ति को रोकने के लिए नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर एस. आज यहां बीसीएल इंडस्ट्रीज (लिमिटेड) संगत कलां के औचक दौरे के दौरान जसप्रीत सिंह द्वारा साझा किया गया। इस दौरान उन्होंने उद्योगों के इथेनॉल यूनिट, बॉटलिंग प्लांट, गोदाम, सीसीटीवी कैमरे, कच्चे माल और होलोग्राम आदि का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ जिला पुलिस प्रमुख श्री दीपक पारीक विशेष रूप से उपस्थित थे।

 

        दौरे के दौरान उपायुक्त एस. जसप्रीत सिंह ने बीसीएल इंडस्ट्रीज की इथेनॉल इकाई में इथेनॉल से भरे जा रहे टैंकरों का गहनता से निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने गोदाम के स्टॉक का भी निरीक्षण किया, जो शून्य पाया गया।

 

दौरे के दौरान उपायुक्त ने इंडस्ट्रीज के बॉटलिंग प्लांट का भी निरीक्षण किया और इस मौके पर सैंपल भी लिये गये, जो सही पाये गये. चेकिंग के दौरान उन्होंने उद्योगों के होलोग्राम का भी बारीकी से निरीक्षण किया, जो सही पाया गया।

यह भी पढ़ें ...  भारत को अरविंद केजरीवाल का झटका..

 

इस बीच, उपायुक्त एस. जसप्रीत सिंह ने आदर्श चुनाव संहिता के पालन को लेकर उठाए गए कदमों के बारे में बताते हुए कहा कि हरियाणा से लगती अंतरराज्यीय सीमा पर चौकसी कड़ी कर दी गई है. उन्होंने यह भी बताया कि सभी प्रमुख सड़कों और लिंक सड़कों को उत्पाद शुल्क और पुलिस चौकियों द्वारा कवर किया जाएगा। उन्होंने डीसी सिरसा के साथ भी बैठक की है और अंतरराज्यीय सीमा पर शराब की दुकानों की संख्या पर रिपोर्ट मांगी है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button