पंजाब

ढींडसा परिवार की घर वापसी, ‘शिअद अकेले खालसा पंथ की आवाज नहीं, सभी पंजाबियों की आवाज है’

शिरोमणि अकाली दल 

 

पंजाब में सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (यूनाइटेड) और शिरोमणि अकाली दल (श्रोमी अकाली दल) का विलय हो गया है। सुखदेव सिंह ढींढसा चंडीगढ़ में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल के आवास पर पहुंचे. सुखबीर बादल ने प्रकाश सिंह बादल की जगह सुखदेव सिंह ढींडसा को पार्टी संरक्षक घोषित किया है.

 

सुखबीर बादल ने कहा कि पहले प्रकाश सिंह बादल की छत्रछाया में पार्टी आगे बढ़ रही थी. अब वे वहां नहीं हैं. इसलिए आप (सुखदेव ढींडसा) संरक्षक की सेवा लें और पार्टी को आगे बढ़ाएं। सुखबीर बादल ने कहा कि हमारा अनुभव हमारे बुजुर्गों जितना नहीं है.

 

सुखदेव ढींडसा ने कहा कि चुनाव आ रहे हैं, इसलिए उन्हें पार्टी में अपने नेताओं के लिए पद नहीं चाहिए. चुनाव के बाद अकाली दल यूनाइटेड के नेताओं को उचित पद दिए जाएंगे.
5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया

 

सुखदेव सिंह ढीढसा ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में सुखबीर बादल ने श्री अकाल तख्त साहिब से माफी मांगी थी. उन्होंने ईमानदारी से माफ़ी मांगी. इसके बाद ही उन्होंने पार्टी का अकाली दल में विलय करने का फैसला किया। इसके लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया, जिसने पूरे राज्य का दौरा किया और इस बारे में राय ली। सभी चाहते हैं कि पार्टी एकजुट होकर आगे बढ़े.

यह भी पढ़ें ...  मृतपाल की पत्नी से बब्बर खालसा से संबंध और विदेशी फंडिंग मामले में पूछताछ
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button