चंडीगढ़

पंजाब अर्थव्यवस्था : अतीत, वर्तमान और भविष्य” पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

चण्डीगढ़,  पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर 46 के वाणिज्य विभाग और अर्थशास्त्र विभाग ने आईसीएसएसआर (एनडब्ल्यू) क्षेत्रीय केंद्र, चण्डीगढ़ द्वारा प्रायोजित “पंजाब अर्थव्यवस्था : अतीत, वर्तमान और भविष्य” पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. आभा सुदर्शन ने सभी मेहमानों, शिक्षकों और छात्रों का स्वागत किया और उन्होंने पंजाब अर्थव्यवस्था के प्रमुख मुद्दों पर प्रकाश डाला।

 

सेमिनार का उद्घाटन डॉ. आभा सुदर्शन (प्रिंसिपल), डॉ. संजय कौशिक (मुख्य अतिथि), डॉ. मोनिका अग्रवाल (विशिष्ट अतिथि), डॉ. नितिन अरोड़ा (मुख्य वक्ता), डॉ. राजेश कुमार (डीन), डॉ. बलजीत सिंह (वाइस प्रिंसिपल), डॉ. मुकेश चौहान (आयोजन सचिव) और डॉ. सुरिंदर कौर (समन्वयक) ने किया। डॉ. संजय कौशिक ने जोर देकर कहा कि पंजाब सरकार को राज्य की मजबूत वित्तीय स्थिति को वापस लाने और पंजाब की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कुछ कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है। डॉ. नितिन अरोड़ा ने अपना मुख्य भाषण दिया और चर्चा की कि पंजाब की अर्थव्यवस्था कैसे महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें ...  एडवाइजर देखेंगे हाउसिंग बोर्ड चैयरमेन का काम

 

सम्मेलन के दौरान संकाय सदस्यों, शोधार्थियों और छात्रों द्वारा सेमिनार के विभिन्न उप विषयों पर कुल 51 शोध पत्र प्रस्तुत किए गए। पहले तकनीकी सत्र की अध्यक्षता डॉ. अमनदीप वर्मा ने की और सह-अध्यक्षता डॉ. रमन घुमन ने की, दूसरे तकनीकी सत्र की अध्यक्षता डॉ. राजीव खोसला ने और सह-अध्यक्षता डॉ. यशपाल तनेजा ने और तीसरे तकनीकी सत्र की अध्यक्षता डॉ. आर. के. गौतम ने और सह-अध्यक्षता डॉ. कंवलजीत कौर ने की। डॉ. केशव मल्होत्रा, डीन, फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स, पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ मुख्य अतिथि थे और डॉ. अजय शर्मा, प्रिंसिपल, जीजीडीएसडी कॉलेज; सेक्टर-32 समापन सत्र के लिए विशिष्ट अतिथि थे। दोनों गणमान्य व्यक्तियों ने प्रतिभागियों को बधाई दी और प्रमाण पत्र सौंपे। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. मुकेश चौहान ने किया।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button