चंडीगढ़

यू.टी.चंडीगढ़ केमुख्य चुनावअधिकारी डॉ.विजय एन.ज़ेड कीअध्यक्षता में बैठकआयोजित

Lok Sabha Election 2024: 

2024 के आम चुनाव में लोकतांत्रिक भागीदारी को बढ़ावा देने और मजबूत चुनावी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए एक ठोस प्रयास में, यू.टी. चंडीगढ़ के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. विजय एन. ज़ेड की अध्यक्षता में आज यू.टी. गेस्ट हाउस, सेक्टर 6, चंडीगढ़ में चंडीगढ़ रेजिडेंस एसोसिएशन वेलफेयर फेडरेशन (CRAWFED) के विभिन्न RWA के प्रतिनिधियों के साथ सिस्टमैटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन (SVEEP) कार्यक्रम के तहत एक बैठक आयोजित की गई।

 

RWA के साथ इस सहयोग का उद्देश्य जागरूक मतदाता की संस्कृति को बढ़ावा देना, निवासियों को चुनावी प्रक्रिया और मतदान के महत्व के बारे में ज्ञान के साथ सशक्त बनाना और जागरूक मतदाता के रूप में प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका को बढ़ावा देना है। सीईओ यू.टी.  चंडीगढ़ ने आरडब्ल्यूए के सदस्यों से अनुरोध किया कि वे अपने समाज के निवासियों को 4 मई, 2024 से पहले वोटर हेल्पलाइन ऐप या ईसीआई के वोटर पोर्टल के माध्यम से अपने वोटों को सत्यापित करने के लिए प्रेरित करें।

यह भी पढ़ें ...  पंचकूला नाइट क्लब में सीएम फ्लाइंग टीम ने की रेड, दो मालिक गिरफ्तार

 

यदि कोई निवासी अभी भी मतदाता सूची में नामांकित नहीं है, तो वह मतदाता हेल्पलाइन ऐप, ईसीआई के मतदाता पोर्टल के माध्यम से फॉर्म 6 ऑनलाइन भर सकता है, या 4 मई 2024 से पहले संबंधित एईआरओ कार्यालय में अपने बूथ लेवल अधिकारी को अपना फॉर्म सौंप सकता है क्योंकि यह नए वोट जोड़ने के लिए फॉर्म 6 जमा करने की अंतिम तिथि है।

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button