राष्ट्रीय

भगवा विवाद में सीएम भूपेश ने कहा ये त्याग और बलिदान का रंग है, बजरंग दल के लोग क्यों घूम रहे हैं पहन कर

भगवा विवाद में सीएम भूपेश ने कहा ये त्याग और बलिदान का रंग है, बजरंग दल के लोग क्यों घूम रहे हैं पहन कर

पठान फिल्म के बहाने भगवा विवाद रंग को लेकर हुए विवाद में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भी एंट्री हो गई है. मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा, केसरिया रंग त्याग और त्याग का रंग है। भगवा पहनकर घूम रहे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने क्या कुर्बानी दी है।

भगवा विवाद पर एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘भगवा यज्ञ की ज्वाला का रंग है. यह पवित्र है. त्याग और बलिदान का रंग है. विश्व हिंदू परिषद-विहिप और बजरंग दल हैं. भगवा पहनकर घूम रहे हैं।” उन्होंने क्या बलिदान दिया है? वह किस रंग का है? ये लोग इसके नाम पर ही समाज में नफरत फैला रहे हैं.’

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म पठान 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है. इससे पहले फिल्म का एक गाना रिलीज किया गया है, जिसके एक हिस्से में दीपिका पादुकोण ने भी भगवा रंग का स्विमसूट पहना हुआ है. इस ड्रेस को लेकर पूरी फिल्म और अभिनेता-अभिनेत्रियों को दक्षिणपंथी राजनीतिक-सामाजिक संगठनों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में भी शिवसेना ने सिनेमा हॉल संचालकों को धमकी दी है।

पेंशन विवाद पर स्टैंड साफ- देना होगा पैसा

केंद्र सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना में अड़ंगा लगाने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी राज्य सरकार का स्टैंड साफ कर दिया है. उन्होंने कहा, “पेंशन मामलों में केंद्र के पास पड़ा पैसा राज्य सरकार और कर्मचारियों के योगदान के कारण है। केंद्र सरकार को वह पैसा वापस करना होगा।

अब हम काम कर रहे हैं कि यह कैसे होगा।” राज्य सरकार ने पुरानी पेंशन योजना तो लागू कर दी है, लेकिन 2004 के बाद नियुक्त कर्मचारियों के अंशदान के मद में केंद्र सरकार के पास 17 हजार 240 करोड़ रुपये पड़े हुए हैं. इसे वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है.

आरक्षण विधेयकों पर राज्यपाल की अनुमति मिलने की उम्मीद बरकरार है.

राज्य में आरक्षण विवाद के बीच मुख्यमंत्री को उम्मीद है कि राज्यपाल जल्द ही इन विधेयकों पर हस्ताक्षर करेंगे. कांग्रेस सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर राज्य की जनता के नाम संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, ”विधानसभा में सभी साथियों ने सर्वसम्मति से आरक्षण विधेयक पारित किया है. इसमें 32 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया गया है.

यह भी पढ़ें ...  दिवाली पर अयोध्या में बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें कितने लाख दीयों से जगमगाएगी अयोध्या!

” जनसंख्या के आधार पर अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण, अनुसूचित जाति के लिए 32% आरक्षण, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 13% और मंडल आयोग की सिफारिश के आधार पर 27% आरक्षण। EWS को भी चार प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही यह आरक्षण नियम भी राज्यपाल के हस्ताक्षर से लागू होगा।

दूसरी ओर, शिवसेना ने इस फिल्म के गाने और दीपिका पादुकोण द्वारा पहने गए कपड़ों पर आपत्ति जताई है। शिवसेना छत्तीसगढ़ ने चेतावनी भरे लहजे में पत्र जारी कर नहीं माने जाने पर खुद कार्रवाई करने को कहा है. शिवसेना छत्तीसगढ़ संगठन के प्रदेश महासचिव सुनील कुकरेजा ने फिल्म के निर्माताओं,

सिनेमा हॉल संचालकों और मल्टीप्लेक्स प्रबंधन को पत्र लिखा है. सुनील ने कहा, ‘बेशर्म रंग’ गाने पर हमें आपत्ति है, इसमें अश्लीलता फैलाई जा रही है। हम इस गाने को हटाने के बाद ही इस फिल्म को रिलीज होने देंगे।’ अगर ऐसा नहीं किया गया तो इस फिल्म को यहां प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा, हम इसकी अपील भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ...  उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब इतने रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, पढ़ें पूरी खबर

शिवसेना नेता सुनील ने कहा- इन दिनों अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर विभिन्न माध्यमों से हिंदू धर्म और संस्कृति को निशाना बनाया जा रहा है. क्योंकि हिन्दू इस दुनिया में सबसे ज्यादा सहिष्णु हैं, लेकिन अब ये सब बर्दाश्त के बाहर होता जा रहा है. दीपिका पादुकोण टुकड़े-टुकड़े गैंग की स्लीपर सेल हैं।

शाहरुख खान भी एक ड्रग पेडलर हैं। अब अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर देश/धर्म/संस्कृति का उपहास या अपमान कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए 3 महत्वपूर्ण घोषणाएं कर चुके हैं. मुख्यमंत्री बघेल ने ‘मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा’ की घोषणा करते हुए इस योजना के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की. साथ ही सभी विद्यालयों, छात्रावासों, आश्रमों, सरकारी भवनों के रख-रखाव एवं उन्नयन के लिए एक हजार करोड़ रुपये देने की घोषणा की है.

तकनीकी शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के उन्नयन के लिए ‘स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट आईटीआई योजना’ की घोषणा करते हुए, सीएम ने योजना के लिए 1200 करोड़ रुपये की घोषणा की। मुख्यमंत्री शनिवार को अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे

. सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर भूमिपूजन भी किया और 33.96 करोड़ रुपये के 14 विकास कार्यों का लोकार्पण किया. इनमें 30 करोड़ 13 लाख रुपये लागत के 12 कार्यों का भूमिपूजन और 3.83 करोड़ रुपये लागत के दो कार्यों का लोकार्पण शामिल है.

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button