खेल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरा टेस्ट भी नहीं खेलेंगे

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से मीरपुर में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। उनका अंगूठा पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है।

क्रिकबज ने सोमवार को अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि रोहित ढाका टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह उपकप्तान केएल राहुल ही टीम की कप्तानी करते दिखाई देंगे। राहुल की कप्तानी ने टीम इंडिया ने पहला टेस्ट 188 रनों से जीता है। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। उसकी ओर से शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारियां खेलीं। जबकि कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप ने आठ विकेट लिए।

2 दिन पहले फिट होने का दावा

आपको याद दिला दें कि 2 दिन पहले भारतीय कप्तान के पूरी तरह से फिट होने की खबर आई थीं। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि रोहित ने बोर्ड को अपने फिट होने की सूचना दी है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि वे पहले टेस्ट के दौरान ही टीम से जुड़ जाएंगे।

यह भी पढ़ें ...  क्रिकेट विश्वकप में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रशसंक कर रहे मंदिरों में प्रार्थना

पहले टेस्ट में गिल का शतक

चट्टोग्राम में खेले गए पहले टेस्ट में शुभमन गिल ने अपना पहला शतक जमाया था। उन्होंने टीम इंडिया की दूसरी पारी में 152 गेंदों पर 110 रनों की पारी खेली थी। पहली पारी में 22 रन बनाकर आउट हुए।

दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हुए थे रोहित

रोहित शर्मा भारत-बांग्लादेश वनडे सीरीज के दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे। बांग्लादेशी पारी के 9वें ओवर में उनके अंगूठे में चोट लगी थी। इस मुकाबले में वे चोट के बाद भी खेलने उतरे थे और 8वें नंबर पर 28 बॉल पर 51 रनों की पारी खेली थी। पढ़ें पूरी खबर

कराची टेस्ट के टेस्ट दूसरे दिन इंग्लैंड 354 पर ऑलआउट

कराची के नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम 354 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

टीम इंडिया WTC के टॉप-2 में

ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को दो दिन के अंदर हरा दिया। दूसरी ओर भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच बेहद आसानी से 188 रन से जीत लिया। इन दो नतीजों का भारत को जबरदस्त फायदा हुआ है और टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में आ गई है। अगर भारत यह पोजिशन बरकरार रखने में सफल होता है तो उसका फाइनल खेलना पक्का हो जाएगा।

यह भी पढ़ें ...  दिल्ली: एशियन गेम्स के पदक विजेता हवाई अड्डे पर पहुंचे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button