खेल

ऋषभ पंत की वापसी में कितना समय लगेगा? सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को भारत के लिए वापसी करने में दो साल का समय लग सकता है। आगामी आईपीएल के लिए सौरव गांगुली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ प्रबंधन भूमिका में हैं। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स में ऋषभ पंत की जगह भरना मुश्किल होगा।

गांगुली ने साथ ही बताया कि इस पर फैसला नहीं हो पाया है कि पंत का विकल्‍प कौन होगा। पूर्व बल्‍लेबाज ने कहा कि दिसंबर 2022 में गंभीर दुर्घटना के बाद उन्‍होंने कई बार पंत से बातचीत की।

गांगुली ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ‘मैंने पंत से कई बार बात की। निश्चित ही वो बुरे दौर से गुजर रहे हैं और मैं उनके ठीक होने की कामना करता हूं। एक साल या फिर कुछ सालों में वो भारत के लिए खेलने लौटेगा।’

इन दो नामों में उलझे गांगुली

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पंत के विकल्‍प की घोषणा करना बाकी है। गांगुली अब तक तय नहीं कर पाएं हैं कि युवा अभिषेक पोरेल या अनुभवी शेल्‍डन जैक्‍सन में से कौन बेहतर होगा। गांगुली ने कहा, ‘हमारे पास इसका पता लगाने का समय है। अगला शिविर आईपीएल के पहले शुरू होगा।

यह भी पढ़ें ...  RSS ईसाइयों के साथ पहली बार मनाएगा क्रिसमस, कश्मीर से लेकर केरल तक आएंगे चर्च प्रमुख

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को कप्‍तान की खोज भी करनी है और डेविड वॉर्नर को इसका प्रबल दावेदार माना जा रहा है।
दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कोलकाता में तीन दिवसीय अभ्‍यास शिविर आयोजित किया,

जिसमें पृथ्‍वी शॉ, इशांत शर्मा, चेतन सकारिया, मनीष पांडे और अन्‍य घरेलू खिलाड़ी नजर आए। गांगुली ने कहा, ‘आईपीएल में अभी एक महीना बचा है और सीजन बस शुरू हुआ है।

क्रिकेटर्स जितना क्रिकेट खेल रहे हैं, तो सभी को एकजुट करना मुश्किल है। चार या पांच खिलाड़ी हैं, जो ईरानी ट्रॉफी खेलेंगे। सरफराज की उंगली में चोट है। वो आईपीएल तक फिट हो जाएंगे।’

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button