मनोरंजन

शादी के पहले ही दिन ससुराल से निकाल दिया नफीसा को, फिर कौन बना सहारा

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस नफीसा अली का जीवन काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। शादी के पहले ही दिन ससुराल से निकाल दिया नफीसा को, फिर कौन बना सहारा इसके बावजूद नफीसा ने डटकर हर परिस्थति का सामना किया है। नफीसा 1976 में मिस इंडिया चुनी गई थीं। तैराकी में भी वह चैंपियन रह चुकी हैं।

उनका प्रोफेशनल करियर काफी बेहतर था। वह अपनी बेबाक बातों के लिए भी जानी जाती हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि पहले दिन ही ससुराल वालों ने उन्हें घर से बाहर कर दिया था। आइए जानते हैं नफीसा से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से-

नफीसा आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म जन्म 18 जनवरी 1957 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था। नफीसा के पिता अहमद अली, बंगाली मुसलमान है, जबकि उनकी माता फिलोमना एक रोमन कैथोलिक हैं। नफीसा के दादा एस वाजिद अली बंगाली के प्रसिद्ध लेखकों में से एक थे। तो वहीं नफीसा की बुआ जैब-उन-निशा-हमीदुल्लाह एक पाकिस्तानी जर्नलिस्ट हैं।

यह भी पढ़ें ...  Main Khiladi: 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' गाने का जादू, टीजर में छाई अक्षय-इमरान की जोड़ी

नफीसा के प्यार की कहानी कुछ ऐसे शुरू हुई, जैसे फिल्मों में होती है। 80-90 दश्क की फेमस एक्ट्रेस नफीसा एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं और रविंदर सिंह सोढ़ी सिख परिवार से आते थे। दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन शादी में धर्म आड़े आ रहा था।

नफीसा और रविंदर की शादी के लिए दोनों परिवारों ने रजामंदी नहीं दी, जिसके चलते नफीसा और रविंदर ने कोर्ट मैरिज कर लिया। शादी के बाद रविंदर अपनी पत्नी नफीसा को लेकर अपने घर गए, लेकिन नफीसा के घर में घुसते ही उनकी मां ने उन्हें बाहर कर के दरवाजा बंद कर दिया और घर में घुसने की इजाजत नहीं दी।

वो कहावत है ना कि सच्चे प्यार के बीच लाख परेशानियां आ जाए, लेकिन वह सफल जरूर होता है। ऐसा ही नफीसा और रविंदर के रिश्ते के साथ भी हुआ। जब नफीसा की सास ने उन्हें घर में रहने की इजाजत नहीं दी तो वह रविंदर के दोस्तों के घर पर रहने लगीं,

यह भी पढ़ें ...  जेद्दा में रेड सी फिल्म फेस्टिवल में रितिक रोशन स्टाइल में पहुंचे Hrithik Roshan arrived in style at the Red Sea Film Festival in Jeddah

लेकिन कुछ वक्त के बाद उनकी सास और जेठ आकर उन्हें ससुराल ले गए और दोबारा पूरे रिति-रिवाज के साथ उनकी शादी की गई। शादी के 18 साल बाद उन्होंने फिर से फिल्मों में वापसी की। साल 2018 में नफीसा को कैंसर हो गया, हालांकि उन्होंने कैंसर से भी जंग जीत ली है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button