राष्ट्रीय

NIA ने आठ राज्यों में मारे छापे, खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर नेटवर्क का पर्दाफाश; बिश्नोई गैंग के 6 आरोपित गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच NIA एजेंसी (एनआईए) ने खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर-ड्रग स्मगलर के नेटवर्क पर तगड़ी चोट की है। एनआईए ने खालिस्तानी और गैंगस्टर नेटवर्क का खुलासा किया है। एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और गोल्डी बराड़ के लिए काम करने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एनआईए अब इस केस में आगे की कार्रवाई कर रही है।

76 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

एनआईए ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें लकी खोखर, लखवीर सिंह, हरप्रीत, दलीप बिश्नोई, सुरिंदर और हरि ओम है। बता दें कि एनआईए ने मंगलवार को 8 राज्यों के 76 ठिकानों पर छापेमारी की थी। एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, राजस्थान, एमपी, गुजरात और महाराष्ट्र में कार्रवाई की।

हथियार और कैश बरामद

सितंबर के पहले हफ्ते में तीन एफआइआर दर्ज करने के बाद ये एनआईए का पांचवां छापा था। एजेंसी ने इस दौरान बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, कारतूस, नौ पिस्तौल और राइफल के साथ ही 2.3 करोड़ कैश बरामद किया है। जेलों में बंद गैंगस्टरों से पूछताछ और पहले मिले सुबूतों के आधार पर एनआईए ने रेड का फैसला किया था।

निशाने पर हवाला ऑपरेटर

यह भी पढ़ें ...  पाकिस्तान ने 319 रनों का लक्ष्य रखा कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी 277/5 पर घोषित की पाकिस्तान के दो विकेट शून्य पर गिरे

एनआईए ने मंगलवार को छापेमारी के दौरान गैंगस्टरों को हथियार आपूर्ति करने वाले और उनकी मदद करने वाले हवाला ऑपरेटरों को निशाने पर लिया। पंजाब में मुक्तसर के लखबीर सिंह, अबोहर के नरेश के साथ ही कई कबड्डी खिलाड़ी भी निशाने पर रहे। एनआईए के अनुसार ये लोग अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नागपाल अंबिया और महाराष्ट्र के बिल्डर संजय बियानी की हत्या की साजिश से जुड़े थे।

पिछले साल पंजाब में इन दोनों की हत्या कर NIA दी गई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन दोनों की हत्या की साजिश कई जेलों में बंद गैंगस्टरों ने रची थी।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button