पंजाब

संयुक्त किसान मोर्चा ने किया ऐलान : मोहाली से किसान आंदोलन के दूसरे चरण की शुरुआत करेगा; राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज शनिवार से किसान आंदोलन के दूसरे चरण की शुरुआत करने की घोषणा की। संयुक्त किसान मोर्चा लंबित एमएसपी गारंटी व अन्य मांगों को लेकर पंजाब के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा। एक दिवसीय आंदोलन की शुरुआत संयुक्त किसान मोर्चा मोहाली के गुरुद्वारा अंब साहिब से सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में पंजाब के गवर्नर हाउस तक मार्च निकालने के साथ होगी। संयुक्त किसान मोर्चा आंदोलन का दूसरा चरण दिल्ली विरोध की लंबित मांगों पर केंद्रित होगा।

 

चंडीगढ़ में किसानों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने और लखीमपुर खीरी पीड़ितों के लिए न्याय की मौजूदा मांगों में तीन नई मांगों- किसानों के लिए ऋण माफी, 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों के लिए पेंशन और फसल बीमा- को जोड़ा गया है। किसान नेताओं ने दावा किया कि केंद्र ने दो साल बाद भी किसानों की एमएसपी गारंटी की प्रमुख मांग को पूरा नहीं किया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि यह हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों के जमा होने के साथ शक्ति प्रदर्शन होगा।

यह भी पढ़ें ...  मेडिकल स्टोर में शटर और शीशा तोड़कर अंदर घुसा ट्रैक्टर-वीडियो

 

हालांकि, भारतीय किसान यूनियन के नेता बलबीर सिंह राजेवाल और प्रमुख किसान नेता जगजीत सिंह ड़ल्लेवाल बैठक में मौजूद नहीं थे। एक हफ्ते पहले, 33 किसान संगठनों के सदस्यों ने मोहाली में गुरुद्वारा श्री अंब साहिब में इकट्ठा होने और 26 नवंबर को एक रैली करने की घोषणा की थी। सड़क उपयोगकर्ताओं और ट्राइसिटी के स्थानीय निवासियों के लिए शनिवार को एक हंगामेदार दिन निर्धारित है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button