राज्यराष्ट्रीय

तीन अपराधी गिरफ्तार जिला बदर का गिरोह रीवा में करता था लूटपाट

तीन अपराधी गिरफ्तार जिला बदर का गिरोह रीवा में करता था लूटपाट रीवा शहर में लूट करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीन अपराधी गिरफ्तार जिला बदर का गिरोह रीवा में करता था लूटपाट सूत्रों की मानें तो तीन दिन पहले जिला बदर का शातिर अपराधी गिरोह के साथ राह चलते एक युवक का मोबाइल व 500 रुपए नकदी छीन ली। फरियादी ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। ऐसे में पुलिस ने दूसरे दिन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए कोर्ट में पेश किया है।

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी एपी सिंह ने बताया कि बच्चे लाल केवट पुत्र सुखसेन केवट 25 वर्ष निवासी मानपुर जिला उमरिया शिकायत लेकर आया। कहा कि वह शंकर लाइट हाऊस के पास रहता है। 25 दिसंबर की रात 8.30 बजे प्रकाश हार्डवेयर की दुकान से काम पूरा कर सब्जी लेने के लिए सम्राट होटल के बगल में पहुंचा। तभी पीछे से तीन लड़के आए।

जिन्होंने धक्का मुक्की कर मारने लगे। जमीन में गिर गया तो पैंट के पीछे वाले जेब से 500 रुपए व मोबाइल लूटकर भाग गए। फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में अपराध क्रमांक 1104/22 आईपीसी की धारा 394, 379, 356 का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया। साथ ही पुलिस के अफसरों को अवगत कराया।

संदेहियों से मिली तीनों बदमाशों की जानकारी

वारदात के बाद पुलिस ने संदेहियों से पूछताछ की। साथ ही सं​बंधित बदमाशों के बारे में जानकारी एकत्र की। तभी एक मुखबिर ने बताया कि सुल्तान मिर्जा, जयंत चिकवा और तनवीर अंसारी हाल ही में जेल से रिहा होकर आए है। बड़ी पुल के पास नदी के किनारे बैठ कर पार्टी मना रहे है। तीनों को घटना वाली रात सम्राट होटल के पास देखा गया है

स्वीकारी लूट की वारदात

पुलिस ने तत्काल टीम बनाकर बड़ी पुल के पास छापामार कार्यवाही की। फिर तीनों आरोपियों को हिरसात में लेकर पूछताछ की गई। तब आरोपियो ने सम्राट होटल के पास लूट की घटना को स्वीकार किया। पुलिस का दावा है कि सुल्तान मिर्जा के​ खिलाफ 30 अपराध, जयंत चिकवा के खिलाफ 6 अपराध व तनवीर अंसारी के खिलाफ 3 अपराध सिटी थाने में दर्ज है।

सुल्तान मिर्जा है जिला बदरी

सिटी कोतवाली पुलिस ने पीड़ित से लूटा गया मोबाइल एवं पैसा बरामद कर लिया है। तीन अपराधी गिरफ्तार जिला बदर का गिरोह रीवा में करता था लूटपाट दावा है कि अपराधों को देखते हुए सुल्तान मिर्जा को जिला दण्डाधिकारी ने 4 माह पूर्व जिला बदर किया था।

फिर भी आरोपी जिला बदर का उल्लंघन करता रहा है। ऐसे में सुल्तान मिर्जा के खिलाफ 14 रासुका की कार्यवाही कर तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है।

Sanjay Kumar Tiwari

Sanjay Kumar Tiwari बलिया जिला/उत्तर प्रदेश

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button