आज की ख़बरपंजाब

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस उम्मीदवार सुरिंदर कौर को लेकर किया बड़ा खुलासा

जालंधर/चंडीगढ़, 7 जुलाई

आम आदमी पार्टी (आप) ने जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार सुरिंदर कौर पर जमीन घोटाले के बाद अब फिर एक बड़ा खुलासा किया है। पार्टी ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार सुरिंदर कौर ने सीनियर डिप्टी मेयर रहते हुए अपने बेटे को नगर निगम में जुनियर इंजीनियर (जेई) के पद पर भर्ती कराया।

सोमवार वार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इस मामले का खुलासा करते हुए आप नेता पवन कुमार टीनू ने कहा कि सुरिंदर कौर ने अपने बेटे करण सुमन को 9 जनवरी 2019 को निगम में ग्रिटिश कंपनी के माध्यम से आउटसोर्स पर जेई भर्ती कराया। उन्होंने कहा कि जालंधर में हजारों की संख्या में नौजवान इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर बेरोजगार बैठे हैं लेकिन कांग्रेस के पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर उनकी जगह अपने बेटे को नौकरी दे दी।

उन्होंने कहा कि उनका बेटा जेई भर्ती होने के बाद कभी काम पर भी नहीं गया। सिर्फ तनख्वाह लिया। यह स्पष्ट तौर पर सरकारी खजाने को चूना लगाना और अपने पद का फायदा उठाना है। टीनू ने ग्रिटिश कंपनी के इस नियुक्ति से संबंधित सिनियर डिप्टी मेयर का रेफरेंस दिया हुआ एक पत्र भी मीडिया को दिखाया और कहा कि सुरिंदर कौर ने पद का सिर्फ अपने परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें ...  छात्रों को शुभकामना पत्र सौंपकर विभाग में किया गया उनका स्वागत

उन्होंने सुरिंदर कौर से इस मामले पर जवाब मांगा और कहा कि दरअसल यही कांग्रेस पार्टी का कल्चर है। उसके नेता कुर्सी मिलने के बाद आम लोगों के बजाय अपने परिवार और रिश्तेदार के आर्थिक विकास के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीति है कि गरीबों के हक का पैसा लूटो और उसे अपने परिवार के बीच बांटो। उन्होंने कहा कि 2017 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने घर घर नौकरी देने का वादा किया था और जब नौकरी देने की बात आई तो उसके विधायकों और मंत्रियों ने अपने परिवार के लोगों को लगा दिया। सुरिंदर कौर का मामला कांग्रेस के उसी कल्चर का एक उदाहरण है।

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button