राज्य

अमृतसर में कब्र से निकाली महिला की लाश, ससुराल वाले बोले- करंट लगने से मौत

पंजाब के अमृतसर में चार दिन बाद एक महिला के शव को कब्र से बाहर निकाला गया। पुलिस ने धारा 174 के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मृतक महिला के मायके पक्ष ने कत्ल का आरोप लगाया है। जबकि ससुराल पक्ष ने मौत का कारण करंट लगना बताया है।

17 दिसंबर को हुई थी मौत
घटना अमृतसर के अंतर्गत आते अजनाला के गांव गुराला की है। जहां पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट और गांव की पंचायत की मौजूदगी में कोमल के शव को कब्र से निकाला। चौकी इंचार्ज अज्ञापाल सिंह ने जानकारी दी कि महिला कोमल की मौत 17 दिसंबर को हुई थी।

मां और भाई पहुंचे थाने
ससुराल पक्ष ने कोमल की मौत का कारण करंट लगना बताया और उसे सपुर्द-ए-खाक कर दिया, लेकिन कोमल की मां व भाई ने पुलिस थाने में पहुंचे और ससुराल पक्ष पर कोमल का गला दबा कत्ल करने का आरोप लगा दिया।

यह भी पढ़ें ...  गोधरा कांड के 15 दोषियों की जमानत पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से पूछा था

7 साल पहले हुई थी शादी
कोमल की शादी तकरीबन 7 साल पहले गांव गुराला निवासी शमशेर मसीह से हुई थी। उनके तीन बच्चे हैं। कोमल की माता कश्मीरो ने बताया कि 17 दिसंबर को उनकी बेटी के ससुर से करंट लगने की सूचना मिली और बेटी को अस्पताल ले जाने की भी बात कही, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 18 दिसंबर को बेटी का संस्कार किया गया।

किसी ने बताया कि ससुराल के साथ हुआ था झगड़ा
कश्मीरो ने बताया कि दो दिन पहले ही उन्हें कोमल के ससुराल पक्ष के साथ झगड़े की बात पता चला। यह भी सूचना मिली कि उसका कत्ल किया गया और वे भी गला दबाकर। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

पोस्टमार्टम खोलेगा मौत का राज
पुलिस का कहना है कि फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। जहां मेडिकल बोर्ड महिला का पोस्टमार्टम करेगा। अगली कार्रवाई पोस्टमार्टम के बाद होगी। मौत के कारणों के बारे में वह पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट कह सकते हैं।

यह भी पढ़ें ...  अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मंजू एक्का निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही करने पर हुई कार्रवाई

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button