आज की ख़बर

केक खाने से लड़की की मौत के मामले में हुआ बड़ा खुलासा

पटियाला केक डेथ

24 मार्च को पटियाला की रहने वाली मानवी शर्मा की केक खाने से मौत हो गई थी. इस मामले में एक रिपोर्ट आई है, जिसमें हैरान करने वाला खुलासा हुआ है. केक बनाने वाली यह बेकरी केक में सिंथेटिक स्वीटनर्स यानी कृत्रिम मिठास का इस्तेमाल करती थी। जिसके चलते मानवी की जान चली गई। मानवी ने 24 मार्च को जो केक खाया, उसमें भारी मात्रा में सिंथेटिक मिठास पाई गई। विजय जिंदल ने एनडीटीवी को बताया कि केक का एक नमूना परीक्षण के लिए एकत्र किया गया था, और बाद की रिपोर्ट में सैकरीन, एक सिंथेटिक स्वीटनर की उपस्थिति पाई गई।

 

जिसका उपयोग केक और पेस्ट्री में किया जाता है. हालाँकि सैकरीन का उपयोग आमतौर पर भोजन और पेय पदार्थों में कम मात्रा में किया जाता है, लेकिन यह बेहद खतरनाक है और अधिक मात्रा में सेवन करने पर उच्च रक्तचाप हो सकता है। जो जानलेवा हो सकता है मालूम हो कि 24 मार्च को केक खाने से 10 साल की मानवी की मौत हो गई थी. इस संबंध में मानवी के परिवार ने पुलिस से भी शिकायत की थी.

यह भी पढ़ें ...  PM मोदी के चुनाव लड़ने पर 6 साल का बैन लगे;जज छुट्टी पर चले गए

 

लड़की के परिवार ने पुलिस को बताया था कि 24 मार्च को मानवी समेत पूरे परिवार ने केक खाया था. केक खाने के तुरंत बाद पूरे परिवार को उल्टियां होने लगीं, जबकि मानवी की तबीयत बिगड़ गई. कुछ देर बाद परिवार की तबीयत में सुधार हुआ, लेकिन मानवी की मौत हो गई. पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 273 और 304-ए (लापरवाही से मौत का कारण बनना) सहित मामला दर्ज किया. इसके अलावा, मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए विसरा के नमूने प्रयोगशाला में भेजे गए, लड़की के दादा के अनुसार, परिवार ने शाम 6 बजे के आसपास ऑनलाइन केक का ऑर्डर दिया। 24 मार्च को रात करीब 11 बजे बाद वाली बीमारी ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। केक से उनकी छोटी बच्ची बीमार पड़ गई, लेकिन सौभाग्य से वह बच गई, लेकिन मानवी को बचाया नहीं जा सका और जन्मदिन का जश्न मातम में बदल गया।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button