राष्ट्रीय

क्लास में नींद का आनंद ले रहीं शिक्षिका को जगा रहे बच्चे,मैडम जी… ओ मैडम जी – देखें वीडियो

क्लास के समय नींद में सोते हुए सहायक शिक्षिका का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा। बताया गया कि पश्चिम चंपारण के गौनाहा प्रखंड की रुपवालिया पंचायत में राजकीय प्राथमिक विद्यालय डुमरी में बच्चों की क्लास के दौरान सोमवार को टीचर सो रहीं थी। इधर, छोटे बच्चे मैडम जी, ओ मैडम जी की आवाज लगाकर नींद से जगाने की कोशिश कर रहे। बाहर से किसी ने जोर से आवाज लगाई तो उनकी आंख खुली।

शिक्षिका ने दी ये सफाई

यह मामला सोमवार को प्रकाश में तब आया जब समय करीब 12:00 बजे विद्यालय के बच्चे क्लास रूम से बाहर घूम रहे थे। कुछ बच्चे क्लास रूम में पढ़ रहे थे। इसी दौरान किसी ने मैडम की सोते हुए की तस्वीरें और वीडियो कैमरा में कैद कर लिए। इस मामले में शिक्षिका राजेश्वरी कुमारी से पूछे जाने पर बताया कि उनकी तबीयत खराब थी इसलिए उन्हें बैठे-बैठे नींद आ गई। क्लास में बैठे बच्चे जब तक उन्हें जगाते तब तक उनकी इस लापरवाही की तस्वीरें और वीडियो कैमरे में कैद हो चुके थे।

यह भी पढ़ें ...  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

 

बताया जा रहा कि इस विद्यालय में नामांकित 233 बच्चे हैं जबकि यहां कुल पांच शिक्षक हैं। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि इस विद्यालय में बच्चों के अनुपात में शिक्षक पर्याप्त मात्रा में होने के बावजूद भी यहां क्लास में बच्चों का पठन-पाठन सही नहीं होता। कारण है कि यहां पांच शिक्षकों में मात्र एक ही शिक्षक हैं बाकी के चार महिला शिक्षिका है।

 

Source : 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button