राष्ट्रीय

सीएम स्टालिन ने ऑस्कर विनिंग फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के कपल को किया सम्मानित

95 वें अकादमी अवॉर्ड में शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में निर्माता गुनीत मोंगा की फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ ने ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किया है। जिसके बाद से हर तरफ इस फिल्म और इसकी कहानी पर बात हो रही है। इस शॉर्ट फिल्म की कहानी हाथी और उसके केयरटेकर बमन और बेला पर आधारित है। आज तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने हाथी के दोनों केयरटेकर बमन और बेला को सम्मानित किया है और इनाम में 1 लाख रुपए दिए हैं। सीएम एमके स्टालिन के ट्विटर अकाउंट से बमन और बेला को सम्मानित करते हुए तस्वीरें शेयर की गई हैं जिसके साथ एक ट्वीट भी लिखा है।

सीएम एमके स्टालिन के ट्वीट में लिखा है, ‘#TheElephantWhisperers #AcademyAwards और हमारे वानिकी कार्यों को विश्व स्तर पर जाना जाता है। मिस्टर बमन – बेली की सराहना में, मैंने 1 लाख रुपये दिए और 91 में से प्रत्येक को 1 लाख रुपये देने की घोषणा की। थेपक्कड़ और कोझिकमुठी हाथी शिविरों के श्रमिकों और घरों के निर्माण के लिए 9.10 करोड़ रुपये।’

महावतों और कावड़ियों के लिए घर बनवाएंगे सीएम

यह भी पढ़ें ...  प्राण प्रतिष्ठा दिवस : राम लला की मूर्ति को औषधीय जल से स्नान कराया जाएगा

सीएम स्टालिन ने तमिलनाडु के मुदुमलाई और अन्नामलाई हाथी शिविरों में सभी 91 महावतों और कावड़ियों को एक-एक लाख रुपये का भुगतान करने का भी आदेश दिया है। राशि का वितरण मुख्यमंत्री जन राहत कोष से किया जाएगा। स्टालिन ने महावतों और कावड़ियों के लिए घरों के निर्माण के लिए 9.10 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की भी घोषणा की है।

सीएम स्टालिन ने ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ की निर्देशक ने की तारीफ

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ की निर्देशक कार्तिकी गोंजाल्विस ने इस प्यार और सम्मान पर आभार व्यक्त करते हुए लिखा, ‘हमारे सीएम एम के स्टालिन द्वारा बमन और बेली को सम्मानित करते हुए देखकर बहुत खुशी हुई और बहुत गर्व हुआ।’ बता दें कि इस साल 95 वें अकादमी अवॉर्ड फंक्शन के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बतौर प्रजेंटर पहुंची थीं। फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ के अलावा एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के हिट सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ को ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर मिला है।

यह भी पढ़ें ...  पूर्व सेना प्रमुख नरवणे बोले चीनी हर साल आते हैं, मार खाकर लौट जाते हैं

SOURCE:

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button