राजनीति

MP के उज्जैन जिले में मंगलनाथ मंदिर में 18 लाख से अधिक की आय

MP के उज्जैन जिले में। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर के पीछे निर्मित श्री महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद शहर के अन्य मंदिरों में भी भक्तों की भीड़ उमड़ रहीे है। श्री मंगलनाथ मंदिर में भी देशभर के श्रद्धालु पहुंच रहे है। यहां मंगल दोष व अन्य दोष निवारण की पूजा कराने के लिए देश-विदेश के भक्तों के अलावा सेलिब्रिटी,राजनेता भी पहुंचते हैं।

मंदिर में होने वाली विभिन्न पूजा के लिए शासकीय रसीद के माध्यम से मंदिर समिति को एक महिने में ही अब तक की सबसे ज्यादा 18 लाख से अधिक की आय हुई है।

मंगल दोष निवारण के लिए प्रसिद्ध स्थल श्री मंगलनाथ मंदिर में विशेषता मंगलवार को भात पूजा के साथ मंगल दोष निवारण, कालसर्प दोष, शापित दोष, ग्रहण दोष, कुंभ विवाह, अर्क विवाह पूजन कराने का विधान है। यही कारण है कि यहां देश विदेश के भक्त विशेषता मंगलवार को पहुंचने लगे है।

श्री मंगलनाथ मंदिर प्रबंध समिति द्वारा पूजन कार्य के लिए शासकीय रसीद काटी जाती है। मंदिर प्रबंधक केके पाठक ने बताया कि बीते एक माह 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक की अवधि में शासकीय रसीद के माध्यम से समिति को 18 लाख 81 हजार 825 रुपए की आय हुई है।

यह भी पढ़ें ...  सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट होने की खबर;

मंदिर समिति को शासकीय रसीद के माध्यम से एक माह के दौरान अब तक की सबसे बड़ी आय है। पाठक ने बताया कि श्री महाकाल लोक के निर्माण के बाद मंदिर में निरंतर श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है। कलेक्टर आशीष सिंह के मार्गदर्शन व मंदिर समिति की अध्यक्ष एसडीएम कल्याणी पांडे के निर्देशन में मंदिर में आने वाले भक्तों की सुविधा के लिए विकास कार्य, सौंदर्यकरण के कार्य समिति को प्राप्त राशि के माध्यम से कराए जा रहे है।

वहीं कई कार्य होना प्रस्तावित भी है, जिन्हें पूर्ण किया जा रहा है। नए वर्ष एक जनवरी के लिए मंदिर में श्रद्धालुओंं को सुविधा पूर्वक दर्शन कराने के लिए इंतजाम किए है। मंदिर का विस्तारीकरण होने के बाद अधिक श्रद्धालु भी सहजता से दर्शन लाभ लेते है।

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button