चंडीगढ़

धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में जेजेपी, खिलाड़ियों को मिलना चाहिए न्याय – दिग्विजय चौटाला

चंडीगढ़, 19 जनवरी। जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली में भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों का समर्थन किया है। वीरवार को जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कुश्ती महासंघ के खिलाफ देश के पहलवान दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे है और उनमें हरियाणा के सबसे ज्यादा खिलाड़ी शामिल है। दिग्विजय ने कहा कि जेजेपी पूरी तरह खिलाड़ियों के साथ है। उन्होंने कहा कि इस गंभीर मामले में केंद्रीय खेल मंत्रालय ने 72 घंटे का समय मांगा है और उन्हें उम्मीद है कि खिलाड़ियों के साथ जरूर न्याय होगा। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और खिलाड़ियों की भावनाओं का सम्मान होना चाहिए।

 

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि एक खिलाड़ी बचपन से देश की खातिर खेलने के लिए तैयारी करतालि है और खिलाड़ी सिर्फ सम्मान की इच्छा रखता है। उन्होंने कहा कि आज कुछ लोगों की वजह से खिलाड़ियों के सम्मान पर काख पोतने का प्रयास किया जा रहा है और इसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। दिग्विजय ने कहा कि जेजेपी खिलाड़ियों के साथ सदैव खड़ी है और हर मोर्चे पर उनका साथ देगी। उन्होंने कहा कि वे खिलाड़ी होने के नाते देश व प्रदेश के युवाओं से आह्वान करते है कि वे भी न्याय मिलने तक खिलाड़ियों का मजबूती से साथ दें। दिग्विजय ने यह भी कहा कि उन्होंने पहलवान फोगाट बहनों से बातचीत की है और अन्य खिलाड़ियों से भी बातचीत करने का प्रयास कर रहे है। यह भी पढ़ें : दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन, बजरंग पुनिया ने वृंदा करात को मंच से उतारा हरियाणा के खेल मंत्री पर लगे आरोपों के सवाल के जवाब में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इस मामले में भी पूरी जांच होनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।

यह भी पढ़ें ...  खुद को भारतीय न कहने वाले अमृतपाल सिंह का पासपोर्ट करे ज़ब्त - सरभेश्वरा नन्द भैरव

 

ई-टेंडरिंग के सवाल पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हमारी पार्टी जनभावना के साथ खड़ी है। नवनिर्वाचित सरपंच नई ऊर्जा के साथ ग्रामीण विकास करना चाहते है और सरकार ई-टेंडरिंग के माध्यम से पारदर्शिता चाहती है। ऐसे में सरकार को सरपंचों के साथ बैठकर चर्चा करनी चाहिए और बातचीत से ही मुद्दे हल होते है। विरोध की बजाय ई-टेंडरिंग प्रक्रिया में जिन-जिन बिंदुओं में शंकाएं है उन्हें बातचीत के जरिए दूर करना चाहिए। दिग्विजय ने कहा कि पंचायतों को पावरफुल बनाने के लिए सरकार की नीयत स्पष्ट है और इतिहास में सबसे ज्यादा फंड मौजूदा सरकार पंचायतों को दे रही है। यह भी पढ़ें : हरियाणा के सीएम ने पहलवानों के प्रदर्शन पर कहा, हर मामले की गंभीरता से होगी जांच बुढ़ापा पेंशन के सवाल पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जल्द सरकार बुढ़ापा पेंशन में बढ़ोतरी करेगी और जेजेपी बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगों को 5100 रूपए पेंशन दिलवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

यह भी पढ़ें ...  चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा सीआईआई में ई कुकिंग वर्कशॉप अयोजित

पूर्व मंत्री मांगेराम के बेटे की आत्महत्या के मामले से जुड़े एक सवाल पर जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि किसी व्यक्ति ने परेशान होकर आत्महत्या की है इसलिए यह मामला बेहद गंभीर है। यह भी पढ़ें : पहलवानों के समर्थन में आये केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बाल्यान,बोले- खिलाड़ियों का सम्मान नहीं होगा कम उन्होंने कहा कि इस मामले में सीधे तौर पर इनेलो नेता अभय चौटाला अपने फरार प्रदेशाध्यक्ष को बचाने की कोशिश कर रहे है लेकिन मामले में जांच हो रही है और सच सामने आएगा। दिग्विजय ने यह भी कहा कि इस मामले में इनेलो द्वारा जेजेपी पर लगाए जा रहे आरोपों पर खुले तौर पर स्पष्टीकरण देना चाहिए अन्यथा वे अपने शब्दों को वापस लें।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button