अंतर्राष्ट्रीय

ऐसे बनाएं Google बबल टी, दुनियाभर में है मशहूर ये टी…

Google आज बबल टी की लोकप्रियता का जश्न मना रहा है, क्योंकि यह ड्रिंक दुनिया भर में इतना लोकप्रिय हो गया था कि 2020 में इसी दिन इसे इमोजी के रूप में घोषित किया गया था। हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि जो ड्रिंक आज इतना फेमस है वह लगभग 17वीं सदी से ताइवान में पी जा रही है।

इस ड्रिंक के बारे में Google ने अपने डूडल पेज पर लिखा है कि यह ताइवानी ड्रिंक एक लोकल ट्रीटमेंट के रूप में शुरू हुई थी और पिछले कुछ दशकों में बहुत ज्यादा फेमस हुई है। बबल टी की रूट्स पारंपरिक ताइवानी चाय संस्कृति से जुड़ी हैं।

कैसे बनाते हैं Google बबल टी

बबल टी को बोबा टी,पर्ल टी या टैपिओका टी के नाम से भी जाना जाता है। यह दूध या ग्रीन टी के बेस के साथ बनाई जा सकती है। बबल टी में टैपिओका बॉल्स मिलाए जाते हैं जिन्हें भारत में साबुदाना कहते हैं।

सामग्री: एक कप टैपिओका पर्ल्स, चाय पत्ती, ब्राउनशुगर या शहद, दूध

  • सबसे पहले टैपिओका पर्ल्स या बॉल्स को उबाल लें। एक कप में पानी गर्म करके इसमें टैपिओका बॉल्स डालें और तब तर पकाएं जब तक ये पानी के ऊपर न तैरने लगें। आपको बता दें कि आपको बाजार में टैपिओका पर्ल्स मिल जाएंगे।
  • इसके बाद आप पानी में चायपत्ती डालकर इसे उबाल लें। अब इसे छान लें और ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें।
  • अब एक गिलास में पके हुए टैपिओका पर्ल्स को रखें। इसमें अपनी चॉइस के अनुसार शहद या कोई और मीठा डालें। आप शहद या मीठी सिरप से गिलास को अंदर की तरफ से कोट कर लें।

अब गिलास में अपनी ठंडी चाय को डालें और इसके ऊपर आप दूध डालें। स्वीटनर और दूध को मिलाने के लिए स्ट्रॉ से इसे मिलाएं और बबल टी का आनंद लें।

 

यह भी पढ़ें : गूगल डूडल आज: गूगल ने इंटरैक्टिव डूडल के साथ बबल टी मनाया

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button