राष्ट्रीय

आनंद महिंद्रा ने ‘परिवार’ के बारे में एक मीठे संदेश के साथ ऊदबिलाव का मनमोहक वीडियो साझा किया

आनंद महिंद्रा ने ‘परिवार’ के बारे में एक मीठे संदेश के साथ ऊदबिलाव का मनमोहक वीडियो साझा किया

उद्योगपति आनंद महिंद्रा नियमित रूप से अपने 10 मिलियन फॉलोअर्स को प्रेरक उद्धरणों और प्रेरक वीडियो से अपडेट रखते हैं। सोशल मीडिया उपयोगकर्ता जीवन के उन महत्वपूर्ण पाठों का बेसब्री से इंतजार करते हैं जिन्हें वह अपने मधुर ‘संडे’ पोस्ट और ‘मंडे मोटिवेशन’ ट्वीट्स के माध्यम से साझा करते हैं।

इस बार भी, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष ने निराश नहीं किया और परिवार के बारे में एक गहरा और मीठा संदेश साझा किया।

यह देखते हुए कि ”रविवार परिवार की एकजुटता का दिन है” श्री आनंद महिंद्रा ने सोते समय ऊदबिलाव का एक प्यारा वीडियो साझा किया। वैंकूवर एक्वेरियम में रिकॉर्ड किए गए इस वीडियो को पहली बार इस साल अक्टूबर में एक लोकप्रिय अकाउंट द्वारा साझा किया गया था।

क्लिप को कैप्शन दिया गया था, “समुद्री ऊदबिलाव जब सोते हैं तो हाथ पकड़ते हैं ताकि वे अलग न हों, एक व्यवहार जिसे राफ्टिंग कहा जाता है।”

यह भी पढ़ें ...  शंकराचार्य ने बताई भारत जोड़ो की परिभाषा

क्यूट वीडियो में, दो ऊदबिलाव को पानी में तैरते हुए देखा जा सकता है, जब वे सोते हैं। श्री आनंद महिंद्रा ने इसके पीछे का कारण बताया और एक परिवार के महत्व को दर्शाता एक प्यारा संदेश साझा किया। उन्होंने लिखा, ”रविवार पारिवारिक एकजुटता का दिन है।

और परिवार इसी के लिए हैं: एक दूसरे को थामने के लिए, एक दूसरे को सुरक्षित रखने के लिए। तो यह मुहावरा ‘राफ्टिंग’ अद्भुत है और अगली बार जब कोई मुझसे पूछे कि मैं छुट्टी के दिन अपने परिवार के साथ क्या कर रहा था, तो मेरा जवाब होगा: मैं राफ्टिंग कर रहा था…”

वीडियो यहां देखें:

सोशल मीडिया यूजर्स को वीडियो और इसके पीछे का प्यारा संदेश बहुत पसंद आया। एक यूजर ने लिखा, ”दिल छू लेने वाला। हां, पारिवारिक प्यार बिना शर्त प्यार है. ‘ एक तीसरे ने टिप्पणी की, ”लकी ओटर्स.. वे हाथ पकड़कर सफलतापूर्वक राफ्टिंग कर सकते हैं क्योंकि उनके पास पकड़ने के लिए मोबाइल नहीं है.. हमारे फोन से छोटा ब्रेक लेना इंसानों के लिए हर रोज राफ्टिंग का सबसे अच्छा तरीका है.”

यह भी पढ़ें ...  राहुल गांधी की सजा को लेकर आज कांग्रेस का प्रदर्शन, शाम को पार्टी की उच्चस्तरीय बैठक

के अनुसारसमुद्री ऊदबिलाव पानी में सोते समय अलग-अलग बहने और एक-दूसरे को खोने से रोकने के लिए हाथ पकड़ते हैं।

ऊदबिलाव अपने साथी को किसी दूसरे नर के हाथों खो देने या सोते या आराम करते समय अपने परिवार के सदस्यों को खो देने से भी डरते हैं। जब वे जमीन से दूर समूह बनाते हैं तो वे उन्हें शिकारियों से बचाने में मदद के लिए हाथ भी पकड़ते हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button