अपराधपंजाब

सब-इंस्पेक्टर के लिए 70,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ प्राईवेट व्यक्ति विजीलैंस द्वारा रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़, 12 अक्तूबर: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी अपनी मुहिम के दौरान आज एक प्राईवेट व्यक्ति विजय कुमार उर्फ डी.सी. को 70,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है, जोकि यह रिश्वत जि़ला लुधियाना की कंगनवाल पुलिस चौकी के इंचार्ज सब-इंस्पेक्टर राजवंत सिंह के लिए ले रहा था। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम को सुभाष कुमार निवासी अर्बन विहार, लुधियाना की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

 

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना रेंज से सम्पर्क कर दोष लगाया कि उक्त पुलिस चौकी इंचार्ज उसके एक पड़ोसी द्वारा हरपाल नगर, इंडस्ट्रियल एरिया, लुधियाना में स्थित उसकी फैक्ट्री के पीछे गेट खोलने के विरुद्ध दी गई शिकायत के निपटारे के बदले एक लाख रुपए की रिश्वत माँग रहा था। शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी द्वारा विजय कुमार उर्फ डीसी नाम के व्यक्ति ने इस मामले में दख़ल देकर उक्त सब-इंस्पेक्टर के साथ 80,000 रुपए में सौदा तय करवाया। उसने आगे बताया कि पुलिस सब-इंस्पेक्टर ने दबाव डालकर उससे पहली किश्त के तौर पर 10,000 रुपए पहले ही ले लिए हैं और अब वह अपने उक्त मध्यस्थ के द्वारा बाकी के पैसे माँग रहा है।

यह भी पढ़ें ...  पंजाब सरकार द्वारा राज्य के विभिन्न जिलों में 5 ऑटोमोटिव और ड्राइविंग केंद्र शुरू किए गए

प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो रेंज लुधियाना ने इस शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के उपरांत जाल बिछाया और मुलजिम प्राईवेट व्यक्ति विजय कुमार उर्फ डी.सी. को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी शिकायतकर्ता से उसकी फैक्ट्री के अंदर 70,000 रुपए रिश्वत लेते हुए मौके पर ही रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी उक्त दोनों मुलजिमों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की आगे की जांच जारी है और भगौड़े सब-इंस्पेक्टर को भी जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।

  हमारे facebook Page पर जुड़ने के लिए क्लिक करें   हमारे Whatsapp Channel से जुड़ने के लिए क्लिक करें

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button