चंडीगढ़

चंडीगढ़ में हरियाणा नंबर की कार से 35 लाख कैश मिला; नाके के दौरान चेकिंग में पुलिस के हाथ लगा

 

Chandigarh News: आगामी लोकसभा चुनाव के बीच चंडीगढ़ में हरियाणा नंबर की एक कार से 35 लाख कैश मिला है। नाके के दौरान चेकिंग करते हुए थाना 36 पुलिस के हाथ यह कैश लगा। जिसके बाद पुलिस ने कैश को कब्जे में लेते हुए कार भी जब्त कर ली है। कार में चालक समेत दो लोग सवार थे। दोनों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताक्ष की जा रही है।

 

इसके साथ ही इस मामले में की जानकारी चंडीगढ़ पुलिस ने आयकर विभाग और आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते चुनाव आयोग को दे दी है। माना जा रहा है कि, लाखों का यह कैश चुनाव में राजनीतिक रूप से इस्तेमाल किया जाना था। हालांकि, पुलिस मामले को लेकर पूरी तरह से जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस यह पता लगा रही है कि, आचार संहिता के दौरान कार में इतना कैश कहां ले जाया जा रहा था और यह कैश कहां से किस प्रकार लाया गया था।

यह भी पढ़ें ...  Amritpal Arrested: सरेंडर के लिए भिंडरावाले के गांव पहुंचा अमृतपाल, गुरुद्वारे में प्रवचन देने के बाद गिरफ्तार

 

35/36 स्मॉल चौक के पास लगाया था नाका

बताया जाता है कि, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों को लेकर चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारी अलर्ट हैं। जहां इसी कड़ी में थाना 36 पुलिस ने सेक्टर 35/36 स्मॉल चौक फ्रेगरेंस गार्डन के पास नाका लगा रखा था। नाके के दौरान पुलिस आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक हरियाणा नंबर की स्विफ्ट डिजायर कार आई। कार को हरियाणा जिला करनाल निवासी राजकुमार चला रहा था। जबकि उसके साथ एक अन्य व्यक्ति बैठा हुआ था।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button