राज्य

सभी निलंबित पत्रकारों ने ट्विटर के मालिक और प्लेटफॉर्म में बदलाव के बारे में क्या लिखा था

सभी निलंबित पत्रकारों ने ट्विटर के मालिक और प्लेटफॉर्म में बदलाव के बारे में क्या लिखा था

अमेरिकी राजनेता जैसा कि ट्विटर के नए बॉस  ने ट्वीट किया कि पत्रकार व्यक्तिगत जानकारी जारी करने के खिलाफ समान नियमों के अधीन थे, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को कई प्रसिद्ध पत्रकारों के खातों को निलंबित कर दिया, जिन्होंने हाल ही में उन पर रिपोर्ट की थी।

रॉयटर्स के अनुसार, सभी निलंबित पत्रकारों ने हाल के महीनों में ट्विटर के मालिक और उसके द्वारा इसे खरीदने के बाद से प्लेटफॉर्म में बदलाव के बारे में लिखा है।

अमेरिकी राजनेता अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कॉर्टेज़ ने उन पर रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों के खातों को निलंबित करने के लिए एलोन मस्क की खिंचाई की

अमेरिकी राजनेता

एक उपयोगकर्ता ने ट्विटर पर कहा कि निलंबित खातों में जेट ट्रैकर के लिंक थे जो नई डॉक्सिंग नीति का उल्लंघन था। “बाकी के बारे में अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि यह कहना सुरक्षित है कि नियम वास्तविक है,” उन्होंने कहा। उसी के जवाब में, श्री मस्क ने कहा, “समान नियम” पत्रकारों “पर लागू होते हैं जैसे कि हर किसी के लिए।

यह भी पढ़ें ...  Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव की कसौटी पर लोकसभा चुनाव की जमीन तैयार करेगी BJP

रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों के खातों को निलंबित करने के लिए

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “उन्होंने मेरी सटीक रीयल-टाइम लोकेशन पोस्ट की, मूल रूप से हत्या के निर्देशांक, (स्पष्ट) ट्विटर सेवा की शर्तों के सीधे उल्लंघन में।”

इसने अमेरिकी राजनेता कांग्रेस सदस्य अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ का ध्यान आकर्षित किया, जिन्हें एओसी के नाम से जाना जाता है। उन्होंने पत्रकारों के खातों पर प्रतिबंध लगाने के लिए अरबपति की खिंचाई की, इसे सत्ता का दुरुपयोग बताया। उन्होंने कहा, “आप एक सार्वजनिक शख्सियत हैं।

एक बेहद विवादास्पद और शक्तिशाली व्यक्ति। मैं असुरक्षित महसूस कर रही हूं, लेकिन सत्ता के दुरुपयोग में उतरना  पत्रकारों पर गलत तरीके से प्रतिबंध लगाना केवल आपके चारों ओर की तीव्रता को बढ़ाता है। एक बीट लें और प्रोटो-फासीवाद को दूर करें।” . शायद अपना फोन नीचे रखने की कोशिश करें।”

एलोन मस्क की खिंचाई की

उसने यह भी लिखा कि उसने खुद “डरावनी घटनाओं” का सामना किया। “एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो वास्तविक  खतरनाक भूखंडों के अधीन रहा है, मैं इसे प्राप्त करता हूं। मेरे पास सुरक्षा नहीं थी और मैंने कई डरावनी घटनाओं का अनुभव किया है।

यह भी पढ़ें ...  भारत पहुंचा फ्रांस से खरीदा आखिरी राफेल 36 विमानों की डील पूरी 59 हजार करोड़ में हुआ था सौदा

वास्तव में, कई दक्षिणपंथी आउटलेट अब आप मेरे घर की प्रकाशित तस्वीरों को बढ़ा रहे हैं, कार, आदि। एक निश्चित बिंदु पर आपको डिस्कनेक्ट करना होगा,” एओसी ने कहा।

रॉयटर्स के अनुसार, निलंबित खातों में टाइम्स रिपोर्टर रेयान मैक, सीएनएन रिपोर्टर डॉनी ओ’सुल्लिवन, वाशिंगटन पोस्ट रिपोर्टर ड्रू हारवेल, मैशेबल रिपोर्टर मैट बाइंडर और स्वतंत्र पत्रकार हारून रूपर शामिल हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button