राज्य

पीएम मोदी ने कर्नाटक को दी करोड़ों की सौगात, कहा- हमें विकसित भारत बनाना है

कर्नाटक | प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक दौरे के दौरान कहा, भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे हो चुके हैं। अब देश अगले 25 वर्षों के नए संकल्पों को सिद्ध करने के लिए आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कर्नाटक पहुंचे। उन्होंने यहां यादगिरि जिले में कारोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कोडेकल में सिंचाई, पेयजल और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने रायणपुर लेफ्ट बैंक नहर- विस्तार, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण परियोजना का उद्घाटन भी किया।

पीएम मोदी ने कहा, नारायणपुर लेफ्ट बैंक नहर विस्तार से कलबुर्गी, यादगिरी और विजयपुर जिलों के लाखों किसानों को सीधे लाभ मिलने वाला है। उन्होंने कहा, सूरत-चेन्नई आर्थिक कॉरिडोर का जो हिस्सा कर्नाटक में पड़ता है उसका भी आज काम शुरू हुआ है। इससे कलबुर्गी और यादगिरी में ईज ऑफ लिविंग भी बढ़ेगी और यहां बहुत से लोगों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें ...  धरने पर बैठे शिक्षक दंपत्ति ने कहा कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है

उत्तर कर्नाटक के लिए तेजी से काम हो रहा
प्रधानमंत्री ने कहा, जिस प्रकार उत्तर कर्नाटक के विकास के लिए तेजी से काम हो रहा है वो सराहनीय है। मैं इसके लिए मुख्यमंत्री सीएम बोम्मई की सराहना करता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा, हमारी सरकार ने यादगिरि सहित देश के 100 से अधिक ऐसे जिलों में आकांक्षी जिला कार्यक्रम शुरु किया। हमने इन जिलों में सुशासन पर बल दिया और विकास के हर पैमाने पर काम शुरू किया। डबल इंजन सरकार कैसे काम कर रही है, इसका बेहतरीन उदाहरण हर घर जल अभियान में दिखता है।

हमें भारत को बनाना है विकसित देश
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे हो चुके हैं। अब देश अगले 25 वर्षों के नए संकल्पों को सिद्ध करने के लिए आगे बढ़ रहा है। यह समय प्रत्येक राज्य प्रत्येक व्यक्ति के लिए अमृत काल है। इस काल में हमें विकसित भारत का निर्माण करना है। उन्होंने कहा, भारत विकसित तब हो सकता है जब देश का हर नागरिक, हर परिवार, हर राज्य इस अभियान से जुड़े, जब खेत में काम करने वाला किसान हो या फिर उद्योगों में काम करने वाला श्रमिक का जीवन बेहतर हो।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button