पंजाब

लोंगोवाल में बनेगा 3.96 करोड़ रुपए की लागत वाला स्टेडियम: मीत हेयर

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने बताया कि संगरूर जिले में लोंगोवाल (सुनाम) में अति- आधुनिक खेल स्टेडियम बनेगा। 3.96 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस स्टेडियम की खेल विभाग ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। लोंगोवाल में बनने वाले खेल स्टेडियम के लिए लिखित रूप में लोक निर्माण विभाग (भवन और मार्ग) को पत्र जारी कर दिया गया है।

 

मीत हेयर ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा खेल विभाग को राज्य में खेल अनुकूल माहौल और खिलाडिय़ों के लिए उपयुक्त माहौल सृजन करने के लिए दिए जा रहे निर्देशों के अंतर्गत खेल विभाग द्वारा सुनाम विधान सभा क्षेत्र के खिलाडिय़ों को बेहतरीन खेल सुविधाएँ देने के लिए लोंगोवाल में अति-आधुनिक खेल स्टेडियम बनाने की मंज़ूरी दी गई है।

 

खेल मंत्री ने बताया कि जहाँ खेल विभाग द्वारा करवाई गईं ‘खेडाँ वतन पंजाब दियाँ’ के द्वारा राज्य में बड़े स्तर पर खिलाडिय़ों की क्षमता का पता लगा, वहीं सुनाम में कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा द्वारा करवाई गईं ‘खेडाँ हलका सुनाम दियाँ’ के दौरान यह बात सामने आई थी कि इस क्षेत्र के खिलाडिय़ों में अथाह क्षमता है। केवल अवसर देने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि इस धरती ने पद्म श्री कौर सिंह और पद्म श्री सुनीता रानी जैसे बड़े खिलाड़ी पैदा किए हैं।

मीत हेयर ने आगे बताया कि राज्य सरकार नई खेल नीति जल्द ही लेकर आ रही है, जिसमें खिलाडिय़ों को विशेष पुरस्कार, नौकरियों के अलावा लम्बे समय के लिए ऐसा नक्शा तैयार करना है जिससे पंजाब को खेलोंं में देश का अग्रणी राज्य बनाया जा सके।

यह भी पढ़ें ...  लुधियाना में दुकान से जहरीली गैस लीक, नौ लोगों की मौत, पूरा इलाका किया गया सील

यह भी पढ़ें :

अमृतपाल को लेकर CM भगवंत मान ने दिया बड़ा ब्यान

वायरल वीडियो: तेंदुए को पकड़ने के लिए बिछाया था जाल, लेकिन मुर्गे के लालच में पिंजरे में फंस गया शख्स

थाने पर हमला, पंजाब पुलिस पीछे क्यों हटी? DGP का आया बयान कहा- घायल पुलिसकर्मियों के बयान पर दर्ज होगी FIR

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button