मनोरंजन

वीकेंड पर भी नहीं चला शहजादा का जादू? एंट मैन ने लूटी महफिल तो ऐसा रहा पठान का हाल

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर तीन फिल्मों में मुकाबला चल रहा है। एक तरफ जहां शाहरुख खान की ‘पठान’ का झंडा बुलंद है तो वहीं 17 फरवरी को कार्तिक आर्यन भी फिल्म ‘शहजादा’ के साथ मैदान में उतरे। इसके अलावा मार्वल्स की ‘एंट मैन एंड द वास्प: क्वांटोमेनिया’ भी कार्तिक की फिल्म के साथ रिलीज हुई है।

यह अनुमान तो पहले ही लगाया जा रहा था कि शाहरुख खान की ‘पठान’ के रहते कार्तिक की ‘शहजादा’ का रिलीज होना इस फिल्म के लिए जोखिम भरा रहेगा। अब ‘शहजादा’ का दो दिनों का कलेक्शन देखकर यह अनुमान सही होता नजर भी आ रहा है। इसके अलावा ‘एंट मैन’ भी ‘शहजादा’ की चमक को फीका कर रही है। आइए जानते हैं कि शनिवार को तीनों फिल्मों ने कैसा प्रदर्शन किया

‘शहजादा’

भूल भुलैया 2 के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कार्तिक आर्यन की शहजादा भी कमाल दिखाएगी। मगर, फिल्म के ओपनिंग डे के कलेक्शन ने थोड़ा निराश ही किया। वीकेंड पर भी फिल्म के हालात ज्यादा नहीं सुधरे। कार्तिक आर्यन, कृति सेनन, परेश रावल जैसे सितारों से सजी ‘शहजादा’ ने जहां पहले दिन 6 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, वहीं दूसरे दिन इस फिल्म का कलेक्शन 7 करोड़ रुपये ही रहा। फिल्म टोटल कलेक्शन 13 करोड़ रुपये हो गया है। इस फिल्म को ‘एंट मैन’ से कड़ी टक्कर मिल रही है।

यह भी पढ़ें ...  राघव चड्ढा अपनी दुल्हनियां परिणीति चोपड़ा को नाव से लेने जाएंगे, शुरू हुई रस्में

‘एंट मैन एंड द वास्प: क्वांटोमेनिया’

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्मों का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस प्रोडक्शन हाउस की 31वीं फिल्म ‘एंट मैन एंड द वास्प: क्वांटोमेनिया’ 17 फरवरी को फिल्म ‘शहजादा’ के साथ रिलीज हुई। फिल्म को दमदार ओपनिंग मिली थी। पहले दिन फिल्म ने 9 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। दूसरे दिन फिल्म के कलेक्शन में और इजाफा हुआ। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को इस फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं में 10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसी के साथ इस फिल्म की कुल कमाई 19 करोड़ रुपये हो गई है।

‘पठान’

25 जनवरी को रिलीज हुई शाहरुख खान की पठान की रिलीज को आज 26वां दिन है। फिल्म के पिछले 25 दिनों का प्रदर्शन ऐतिहासिक है। ओपनिंग डे से ही रिकॉर्ड बनाने वाली पठान की चमक सिनेमाघरों में बरकरार है। माना जा रहा था कि ‘शहजादा’ के आने से ‘पठान’ पर असर पड़ेगा,लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को एक बार फिर ‘पठान’ की कमाई में इजाफा हुआ। 25वें दिन (चौथे शनिवार) ‘पठान’ ने 3.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म का कुल कलेक्शन 511.60 करोड़ रुपये हो गया है।

यह भी पढ़ें ...  Abhishek Bachchan: जब अभिषेक की इस हरकत पर भड़क गई ऐश्वर्या

कैसा होगा इतवार का हाल?

बॉक्स ऑफिस पर ‘एंट मैन’ ने ‘शहजादा’ पर असर डाला है। ‘एंट मैन’ का क्रेज दर्शकों के बीच कार्तिक की फिल्म से ज्यादा है। दूसरी तरफ, थिएटर में ‘पठान’ की वजह से भी ‘शहजादा’ पर ज्यादा फोकस नहीं जा रहा। इसके अलावा ‘शहजादा’ दर्शकों की उम्मीदों पर खरी भी नहीं उतर पाई है। अल्लू अर्जुन की मूल फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमुलु’ के मुकाबले यह काफी कमजोर बताई जा रही है। ऐसे में सिर्फ कार्तिक का अभिनय इस फिल्म को पार पर डाल पाएगा, ऐसा मुश्किल ही है। देखना दिलचस्प होगा कि इतवार को कौन सी फिल्म का जलवा रहता है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button