हरियाणा

हरियाणा में टूटा भाजपा गठबंधन ,राज भवन पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा के नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के नए मुख्यमंत्री

चंडीगढ़,  एक साधारण परिवार से ताल्लुख रखने वाले नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए मुख्यमंत्री होंगे। उन्हें विधायक दल की मीटिंग में नेता चुन लिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। यानि अब एक गैर जाट और ओबीसी समाज से जुड़ा व्यक्ति मुख्यमंत्री होगा। ठीक इसी तरह का फेरबदल गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा ने किया था जिसका जबरदस्त फायदा भाजपा की विधानसभा की सीटों में बढ़ोतरी से देखने को मिला। इसकी पटकथा कल हरियाणा में प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान ही लिखी जा चुकी थी।

 

जाट समाज का हरियाणा की राजनीति में मुख्यमंत्री पद के लिए महत्वपूर्ण स्थान रहता है लेकिन ओबीसी समाज का मुख्यमंत्री बनाकर प्रधानमंत्री ने नया संदेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इशारों में ही जहां मनोहर लाल की तारीफ कल अपने हरियाणा दौरे के दौरान की थी वहीं नायब सैनी के नाम की ओर भी इशारा किया था। फिलहाल नायब सिंह सैनी हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं और कुरुक्षेत्र के सांसद हैं।

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा-चंडीगढ़ में 150 से ज्यादा जजों के तबादले;
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button