हरियाणा

हरियाणा सरकार एचएसएससी का करेगी पुनर्गठन, मंडल आयुक्तों से 23 मार्च तक मांगी सिफारिशें

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कर्मचारी चयन आयोग के पुनर्गठन को मंजूरी प्रदान कर दी है। प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी मंडल आयुक्तों से 23 मार्च तक सिफारिशें मांग ली हैं। इसके लिए बकायदा गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है।

 

हरियाणा सरकार में नेतृत्व परिवर्तन के बाद 12 मार्च को नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री बने। इसके बाद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने 15 मार्च को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के बाद सरकार ने अब हरियाणा कर्मचारी चसन आयोग के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 

इसके लिए चेयरमैन और 6 सदस्य बनाए जाएंगे। आयोग के मौजूदा चेयरमैन और सदस्यों का कार्यकाल 23 मार्च तक है। खदरी छह साल तक आयोग के सदस्य और 3 साल चेयरमैन रहे।

 

हरियाणा सरकार ने नए चेयरमैन और सदस्यों का चयन करने के लिए मंडल आयुक्तों को पत्र लिखकर 23 मार्च तक सिफारिशें भेजने को कहा है। सरकार ने अंबाला, हिसार, रोहतक, करनाल, फरीदाबाद और गुरुग्राम मंडल आयुक्तों को पत्र भेजकर कहा है कि सरकार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में चेयरमैन और छह सदस्यों की रिक्तियां भरना चाहती है। इसके लिए उम्मीदवार कम से कम ग्रेजुएट होना चाहिए।

यह भी पढ़ें ...  हर भारतीय की आशाओं को पूरा करना ही मोदी का मिशन : ज्ञानचंद गुप्ता
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button