चंडीगढ़

हरियाणा में एसीएस स्तर के अधिकारियों को मिलेंगे इलेक्ट्रिक वाहन

हरियाणा में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में एसीएस स्तर के अधिकारियों को इलेक्ट्रिक वाहन मुहैया करवाये जाएंगे। इसके लिए विभागीय स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है और सरकारी स्तर पर भविष्य में ई वाहनों की ही खरीद की जाएगी।

 

 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह बात आज चण्डीगढ़ में आयोजित ‘ग्रीन मोबिलिटी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स एक्सपो के दौरान सम्बोधन में कही। इस अवसर पर उन्होंने एक्सपों मे आए विभिन्न कम्पनियों के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के कई माॅडल का अवलोकन किया। उन्होंने एक्सपों में आए ओद्योगिक क्षेत्र के लोगों से कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों में कई नई तकनीक आ रही है जिस पर अधिक काम किया जाए।

 

 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकारी स्तर पर भी इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है। लोगों को विकल्प की तरफ बढ़ाने के लिए दिशा में इलेक्ट्रिक वाहन अच्छा कदम है। इलेक्ट्रिक वाहन पेट्रोल और डीजल पर चलने वाले वाहनों की तुलना में बहुत सस्ता है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों को बढावा दिया जा रहा है जिससेे आने वाले समय में लोगों को इसका काफी फायदा होने वाला है। इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर लोगों की समझ बढ़ी है और वे अब ग्रीन वाहनों को अपना रहे हैं। हरियाणा में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों को सब्सिडी प्रदान की जा रही है, जिसके चलते हरियाणा में 350 लोगों ने पंजीकरण करवाया है।

 

यह भी पढ़ें ...  चंडीगढ़ में 10 साल से फरार भगोड़ा गिरफ्तार;

 

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button