चंडीगढ़राज्य

चंडीगढ़ के नए मेयर बने भाजपा के अनूप गुप्ता,आप के जसबीर सिंह लाडी को 1 वोट से हराया

चंडीगढ़ नगर निगम के तीनों पदों पर भाजपा ने अपना परचम फहरा दिया है। आम आदमी पार्टी सिर्फ एक वोट से हारी है। मालूम रहे कि आज वोटिंग में कुल 29 मत पड़े जिसमें भाजपा की झोली में 15 और आप की झोली में 14 वोट आए। जिस कारण भाजपा के अनूप गुप्ता नए मेयर नियुक्त हुए। भाजपा ने आम आदमी पार्टी के जसबीर लाडी को सिर्फ 1 मत से हरा दिया। वहीं कांग्रेस और अकाली दल के पार्षद आज गैरहाजिर रहे। शिरोमणि अकाली दल के पार्षद हरदीप सिंह ने वोट नहीं डाला।

 

चंडीगढ़ के नए मेयर अनूप गुप्ता ने मेयर की कुर्सी संभालने के बाद कहा कि पिछले मेयर की तरह उनका भी कार्यकाल विकास की दिशा में चलेगा। पिछली मेयर के कामों और उपलब्धियों को आगे लेकर जाया जाएगा। चंडीगढ़ की स्वच्छता में और सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर गार्बेज कलेक्शन को और अधिक बेहतर बनाया जाएगा। वहीं शहर की पार्किंग्स को स्मार्ट किया जाएगा और FASTag से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें ...  सिम मध्यप्रदेश से, वेबसाइट नोएडा से, ठग पंजाब का, हरियाणा साइबर क्राइम टीम ने धर दबोचा

 

वहीं चंडीगढ़ के नए सीनियर डिप्टी मेयर पद की बात करें तो उक्त पद पर भी भाजपा के सिर पर सेहरा सजा। इसमें भी कुल 29 वोट पड़े। भाजपा के कंवरजीत राणा को 15 वोट मिले। ‘आप’ की तरुणा मेहता को 14 मत हासिल हुए। वहीं, डिप्टी मेयर के पद पर भाजपा के हरजीत सिंह ने आप की सुमन शर्मा को हरा दिया। उधर, कांग्रेस प्रधान हरमोहिंदर सिंह लक्की साफ कर चुके हैं कि पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस मेयर चुनावों से वॉकआउट कर चुकी है। लेकिन वे लोगों के मुद्दों को उठाती रहेगी।

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button