पंजाबराष्ट्रीय

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज सुबह पंजाब कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की पदयात्रा का पंजाब चरण बुधवार को फतेहगढ़ साहिब के सरहिंद से शुरू हुआ था।

 

फिल्लौर में हुए बेहोश
फिल्लौर में भारत जोड़ो यात्रा के पहुंचने पर चौधरी संतोख सिंह बेहोश हो गए। उन्हें फगवाड़ा के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उनकी मौत हो गई। चौधरी संतोख सिंह जालंधर के सांसद थे। उनके निधन के बाद भारत जोड़ो यात्रा रोक दी गई है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि राहुल गांधी भी यात्रा को रोककर चौधरी संतोख सिंह को अस्पताल देखने पहुंचे थे।

 

मल्लिकार्जुन खरगे ने जताया दुख
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि चौधरी संतोख सिंह की मौत “पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका” है। उन्होंने ट्वीट किया, “हमारे सांसद, श्री संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा और दुख हुआ। उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका है। दुख की इस घड़ी में, मेरा दिल उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों के साथ है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”

 

यह भी पढ़ें ...  रेत माफिया की लड़ाई में उलझी बंगाल सरकार और केंद्र सरकार

लोकसभा अध्यक्ष और पंजाब सीएम ने शोक जताया
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी दुख जताते हुए कहा, “जनहित के मुद्दों पर वे सदैव मुखर रहे। सदन में अनुशासन से अपनी बात रखना उनके व्यक्तित्व की खासियत रही। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।” पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने चौधरी संतोख सिंह के निधन पर शोक जताया है।

 

जयराम रमेश ने जताई संवेदना, भारत जोड़ो यात्रा पर भी बोले
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ’76 साल के जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का आज सुबह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अचानक कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया. हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. कार्यक्रम में कुछ बदलाव होंगे. यात्रा के बारे में जानकारी शीघ्र ही साझा की जाएगी.’

 

यह भी पढ़ें ...  बजरंग पूनिया बोले- जब जांच गोपनीय तो बृजभूषण को सब कैसे पता? लड़कियों को क्यों धमकाया जा रहा है?

Source :

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button