राज्य

हरियाणा के सीएम ने पहलवानों के प्रदर्शन पर कहा, हर मामले की गंभीरता से होगी जांच

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमारी महिला एथलीटों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और हम इसे गंभीरता से लेते हैं। हम उनका मनोबल कम नहीं होने देंगे।

भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। महिला खिलाड़ियों ने संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कई कोच के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।

इस मामले में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमारी महिला एथलीटों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और हम इसे गंभीरता से लेते हैं। हम उनका मनोबल कम नहीं होने देंगे। एथलीटों द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया जाएगा।

सुरजेवाला ने बोला हमला
हरियाणा कांग्रेस के नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पीएम मोदी के बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ के नारे का भयावह और शर्मनाक सच सामने आ गया है। पूरी दुनिया में अपनी ताकत का लोहा मनवा कर देश का परचम फहराने वाले पहलवान बेटियों की बात क्यों नहीं सुन रहे? क्योंकि इल्जाम BJP नेता व चहेते सांसद पर है। उन्नाव में कुलदीप सेंगर से हाथरस तक व जम्मू तक यही सच है।

यह भी पढ़ें ...  संसद में 80 युवाओं से मिले पीएम मोदी, ऐतिहासिक शख्सियतों की जीवनी पढ़ने की सलाह

AAP बोली- हम फोगाट के साथ
हरियाणा के आप नेता अनुराग ढांडा ने ट्वीट किया है कि बहुत दुख होता है देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान दिलाने वाले खिलाड़ियों के साथ हो रहे उत्पीड़न को देखकर। विनेश की हिम्मत को आम आदमी पार्टी सलाम करती है। हर हालात में पार्टी हरियाणा के पहलवानों के साथ खड़ी होगी।

हरियाणा के सीएम के पास खेल विभाग
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास खेल विभाग है। इससे पहले संदीप सिंह खेल मंत्री थे, लेकिन जूनियर महिला कोच के आरोपों के बाद मुख्यमंत्री ने उनसे खेल विभाग वापस ले लिया है। महिला कोच ने तत्कालीन खेल मंत्री पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। चंडीगढ़ पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

क्या है मामला
दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में कुल 30 पहलवान शामिल हैं। ओलिंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले पहलवान भी इस प्रदर्शन का हिस्सा हैं। पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रदर्शन में शामिल पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष और कोच के ऊपर पर महिलाओं को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वहीं, अपने ऊपर लगे आरोपों को बृजभूषण शरण सिंह ने निराधार बताया है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button