अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका भेजने के नाम पर किडनैप कर मांगते थे फिरौती, मोहाली CIA स्टाफ ने 5 दबोचे

मोहाली पुलिस के CIA स्टाफ ने इंटरनेशनल ह्यूमन ट्रैफिकिंग गैंग के 5 मेंबर्स को पकड़ा है। यह लोगों को अमेरिका भेजने के नाम पर सिंगापुर और इंडोनेशिया भेज किडनैप कर उनके परिवार से फिरौती मांगते थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 2.13 करोड़ रुपए की भारतीय करंसी, 33 लाख रुपए कीमत का 64 तोले सोना, पंजाब नंबर की एक स्विफ्ट कार, पंजाब नंबर की ही एक फोर्ड फिगो कार, पंजाब नंबर की एक टिएगो कार, बिना नंबर की एक थार, 7 महंगे मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

पुलिस जानकारी में सामने आया है कि गैंग अभी तक सैकड़ों लोगों को किडनैप कर करोड़ों रुपए की फिरौती वसूल चुका है। पुलिस का कहना है कि इन किडनैपर्स और किडनैप हुए लोगों के बैंक खातों आदि की भी जांच की जा रही है। वहीं डंडोनेशिया और सिंगापुर में किडनैप किए गए 25 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। वहीं हेल्पलाइन नंबर 99140-55677 तथा 95019-91108 भी जारी किया गया है।यह भी पढ़ें : धीरेंद्र शास्त्री को क्लीन चिट, नागपुर पुलिस को नहीं मिले अंधविश्वास फैलाने के प्रमाण

मामले में जालंधर निवासी बलदीश कौर, गुरजीत सिंह, होशियारपुर के साहिल, सोम राज और वीना नामक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि यह गैंग पंजाब में अपने अन्य साथियों समेत इंडोनेशिया में बैठे ह्यूमन ट्रैफिकिंग और किडनैपिंग गैंग के सरगना होशियारपुर निवासी सन्नी कुमार उर्फ सन्नी और सिंगापुर में बैठे जसवीर सिंह उर्फ संजय के साथ मिल लोगों को फंसाते थे।

यह भी पढ़ें ...  रनवे मॉडल रिस का अब वायरल हो रहा है ये वीडियो - देखें उड़ जायेंगे होश

 

गैंग मेंबर्स पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के भोले-भाले लोगों को अमेरिका भेजने का झांसा देकर उन्हें इंडोनेशिया और सिंगापुर जैसे देशों में किडनैप कर भिजवा देते थे। वहां उनका शोषण कर, गन प्वाइंट पर डरा धमका उन्हें उनके घरवालों से फोन करवा फिरौती की मांग करते थे।यह भी पढ़ें : जामिया में स्क्रीनिंग की खबर के बाद हंगामा, पुलिस ने चार छात्रों को हिरासत में लिया

पंजाब में बैठे ह्यूमन ट्रैफिकिंग गैंग के मेंबर बलदीश कौर, वीना, साहिल भट्टी, सोम राज एवं गुरजीत सिंह उर्फ मंगा, सोनिया, अभिषेक, मलकीत सिंह, टोनी, भूपिंदर सिंह उर्फ भिंदा, संदीप आड़तिया और सुमन पीड़ितों के परिजनों से यह रकम वसूल करते थे।

Source :

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button