चंडीगढ़

चंडीगढ़ की नई SSP कंवरदीप कौर ने संभाला पदभार

पंजाब कैडर की वर्ष 2013 बैच की IPC अफसर कंवरदीप कौर ने चंडीगढ़ की नई SSP का पदभार संभाल लिया है। आज सुबह सेक्टर 9 स्थित पुलिस हैडक्वार्टर में उन्होंने कुर्सी संभाली और अफसरों के साथ मीटिंग ली। हाल ही में उन्हें चंडीगढ़ का नया SSP नियुक्त किया गया था। बीते 12 दिसंबर को पूर्व SSP कुलदीप सिंह चहल को तत्काल प्रभाव से हटाए जाने के बाद से यह पोस्ट खाली थी।

 

पूर्व SSP कुलदीप सिंह चहल को हटाने के बाद SSP (ट्रैफिक) मनीषा चौधरी चंडीगढ़ SSP का कार्यभार अतिरिक्त रूप से देख रही थी। उनसे यह चार्ज अब IPS कंवरदीप कौर ने ले लिया है।

 

कंवरदीप इससे पहले फिरोजपुर जिले की SSP थी। होम मिनिस्ट्री ने उनकी नियुक्ति के आदेश जारी हुए हैं। वह चंडीगढ़ में 3 साल तक अपनी सेवाएं देंगी। इससे पहले वर्ष 2008 बैच की पंजाब कैडर की महिला IPS नीलांबरी विजय जगदाले (2008 बैच) वर्ष 2017 से 2020 तक चंडीगढ़ में SSP तैनात रही थी।पंजाब का अच्छा अनुभव

कंवरदीप कौर मूलरुप से मोहाली की हैं और पंजाब के कपूरथला और मलेरकोटला में SSP रह चुकी हैं। उनकी पढ़ाई चंडीगढ़ और मोहाली में हुई है। वह पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (PEC) से ग्रेजुएट हैं। उनका नाम 3 IPS अफसरों के पैनल में से चुना गया था। दो अन्य अफसर संदीप कुमार गर्ग और भागीरथ सिंह मीणा शामिल थे। गर्ग मोहाली के SSP हैं।

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा पूर्व खेल मंत्री पर जूनियर महिला कोच से छेड़छाड़ का आरोप, आज चंडीगढ़ कोर्ट में सुनवाई

 

कौर का नाम बाद में जुड़ा

बता दें कि पंजाब सरकार ने जनवरी में जो पैनल भेजा था, उसमें कंवरदीप कौर का नाम नहीं था। बाद में सरकार ने डॉ. अखिल चौधरी (2012 बैच) की जगह उनका नाम शामिल कर संशोधित पैनल भेजा था। बता दें कि पूर्व SSP चहल पर अनाचरण के आरोप थे। वहीं उनके खिलाफ मिली शिकायत पर CBI प्रीलिमिनरी इन्वेस्टिगेशन भी कर रही है।

source:

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button