चंडीगढ़

मुख्यमंत्री भगवंत मान बोले- आप सरकार ने आठ माह में दी 21 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पहली बार किसी राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के केवल आठ महीनों में 21000 युवाओं को सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। मुख्यमंत्री यहां पंजाब राज्य बिजली निगम के 603 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए।

इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि बड़े पैमाने पर शुरू किया गया यह भर्ती अभियान युवाओं के प्रति सरकार की मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है, क्योंकि देश के इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने इतने कम समय में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के दरवाजे इस तरह खोले हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार को आए आठ महीने हुए हैं, लेकिन अब तक 21 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है। कहा कि वर्तमान में कई विभागों में भर्ती चल रही है, जिससे अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी मिल सकेगी।

पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘युवाओं को योग्यता के आधार पर ही नौकरी मिलेगी और नौकरी पाना योग्य युवाओं का अधिकार हैय़ इस मामले में मैं न तो किसी की सिफारिश मानता हूं और न ही किसी की सिफारिश को जाने देता हूं। क्योंकि युवाओं को मुझ पर बहुत भरोसा है और मैं किसी भी कीमत पर इस भरोसे को टूटने नहीं दूंगा।’

युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देने के वादे को निभाते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि पीएसपीसीएल सहायक लाइनमैन के 2100 पद अगले माह भरे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जा चुकी है और इस सप्ताह परिणाम भी घोषित किया जा रहा है। चयनित उम्मीदवारों को अगले महीने नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे, जिससे बड़ी संख्या में युवाओं को सरकारी नौकरी पाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें ...  पंजाब में पहली बार, साईबर क्राइम के वित्तीय धोखाधड़ी पीड़ितों के खातों में फ़्रीज़ मनी आई वापस

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button